Saturday, April 27, 2024

ज्योति मौर्या केसः होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे जल्द होंगे सस्पेंड, आदेश जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। यूपी की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्या के मामले में फंसे होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे को जल्द ही नौकरी से सस्पेंड किया जाएगा। उनके सस्पेंशन की तैयारी तेजी से चल रही है और इस बारे में जल्द ही आर्डर रिलीज होने वाला है। खबर के मुताबिक डीजी होमगार्ड बिजय कुमार की रिपोर्ट के आधार पर प्रमुख सचिव होमगार्ड को इस बारे में एक्शन लेने को कहा गया है।

आपको बता दें कि ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने मनीष दुबे पर अपनी पत्नी से अवैध संबंध और उसकी हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है। मालूम हो कि मनीष दुबे इस वक्त महोबा में तैनात हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मालूम हो कि आलोक मौर्या ने अपनी पत्नी पर आरोप लगाया है कि पीसीएस बनने के बाद उसने मनीष दुबे के साथ भ्रष्टाचार करके करोड़ों की संपत्ति बनाई है। उसका और मनीष दुबे का लंबे वक्त से अफेयर चल रहा है।

उसने जब इन लोगों को रंगे हाथों पकड़ा तो इन लोगों ने उसे मारने जी धमकी दी थी। आलोक ने ज्योति पर बेवफाई का आरोप लगाया था, उसने कहा कि उसने ही ज्योति को पढ़ा-लिखाकर पीसीएस अधिकारी बनाया लेकिन इसने अधिकारी बनते ही धोखा दे दिया और उस छोड़ने की धमकी देने लग गई।

जिस पर ज्योति मौर्या ने कहा था कि ‘उनके पति आलोक मौर्या ने उनसे झूठ बोलकर शादी की थी। उन्होंनें शादी के वक्त कहा था कि वो ग्रामपंचायत अधिकारी हैं लेकिन बाद में वो सफाईकर्मी निकले। उनका और उनका परिवार केवल उससे पैसे की डिमांड करता है।’ ‘जब वो उनकी मांग पूर करते करते थक गई तब उसने उन्हें बदनाम करने के लिए अनाप-शनाप झूठ फैलाना शुरू कर दिया। मैंने उससे तलाक लेने की भी अर्जी कोर्ट में दाखिल की है लेकिन वो अब मुझे तलाक नहीं देना चाहता क्योंकि अगर तलाक हो जाएगा तो वो फिर पैसों की डिमांड नहीं कर पाएगा ना, ज्योति ने ससुरालवालों पर भी दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है।’

आपको बता दें कि ज्योति और आलोक की शादी साल 2010 में हुई थी और साल 2015 में ज्योति एसडीएम पद के लिए सेलेक्ट हुईं थीं। इस शादी से ज्योति को दो जुड़वा बच्चियां हैं इस वक्त ज्योति के ही पास हैं।

तो वहीं दूसरी ओर मनीष दुबे भी शादीशुदा हैं, उन्होंने तनु पराशर से साल 2021 में लखनऊ के अलीगंज स्थित आर्य समाज मंदिर में शादी की थी।तनु पराशर और मनीष की शादी लव मैरिज थी।

फिलहाल ज्योति और मनीष के अफेयर की बात सामने आने के बाद मनीष दुबे के घर में भी महाभारत छिड़ी है और दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आई हुई है। तो वहीं मनीष दुबे पर एक होमगार्ड महिला जवान ने भी सेक्सुअल रिलेशन का आरोप लगाया था, जिसके बाद मनीष दुबे के करेक्टर पर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं।

फिलहाल इस मामले पर मनीष दुबे ने अभी तक कोई संतोषजनक बयान नहीं दिया है, जबकि ज्योति मौर्या लगातार आलोक मौर्या के आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताती आ रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय