Friday, April 26, 2024

कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया की पत्नी अस्पताल में भर्ती, दिल्ली रवाना होने में देरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की पत्नी के अस्पताल में भर्ती होने के कारण बुधवार को वह पहले से तय समय पर दिल्ली रवाना नहीं हो सके। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। सिद्दारमैया की पत्नी पार्वती को तेज बुखार की शिकायत के बाद मंगलवार देर रात मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मुख्यमंत्री को केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे से सुबह 9.50 बजे प्रस्थान करना था, अब वह अपनी बीमार पत्नी को देखने के बाद एचएएल हवाई अड्डे से विशेष उड़ान से 11.30 बजे प्रस्थान करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनका राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात का कार्यक्रम है।

मुख्यमंत्री ने पदभार ग्रहण करने के बाद राष्ट्रपति और केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात को ‘शिष्टाचार’ मुलाकात बताया।

उनकी नई दिल्ली यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से चावल की बिक्री से इनकार करने के लिए केंद्र की सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पर चौतरफा हमला किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पर गरीब आदमी का भोजन चुराने और अन्ना भाग्य योजना को विफल करने की कोशिश का आरोप लगाया है, जिसके तहत बीपीएल कार्ड धारक परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल वितरित किया जाना है।

भाजपा कर्नाटक इकाई ने भी जवाबी हमला किया है जिससे दोनों दलों के नेताओं के बीच वाक्युद्ध छिड़ गया है।

कांग्रेस ने केंद्र के खिलाफ धरना दिया था और जवाबी कार्रवाई में भाजपा ने भी जवाबी धरना दिया था। भाजपा के नेताओं को गिरफ्तार किया गया और बाद में रिहा कर दिया गया।

इस बीच, राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री के.एच. मुनियप्पा केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात करेंगे और राज्य को चावल की आपूर्ति की अपील करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय