Wednesday, May 8, 2024

कर्नाटक चुनाव : शिवमोग्गा जाएंगे शाह, चामराजनगर में प्रचार करेंगे राहुल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेंगलुरू। कर्नाटक में मतदान की तारीख करीब आते ही राष्ट्रीय दलों के शीर्ष नेताओं का प्रचार तेजी से आगे बढ़ता जा रहा है। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कई कार्यक्रम हैं। शाह संवेदनशील शिवमोग्गा शहर का दौरा कर रहे हैं और वहां रोड शो करेंगे। शिवमोग्गा में पिछले साल बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या के बाद सांप्रदायिक हिंसा हुई थी और उसके बाद चाकू से हमले की कई घटनाएं हुईं। फरवरी, 2022 में शहर में आठ दिनों से अधिक समय तक कर्फ्यू लगा रहा।

अमित शाह शाम को चुनाव प्रचार शुरू करेंगे। रोड शो शिवप्पा नायक सर्कल से शुरू होगा और लक्ष्मी टॉकीज के पास समाप्त होगा। भाजपा ने दिग्गज नेता के.एस. ईश्वरप्पा को टिकट देने से इनकार किया है, ईश्वरप्पा के दाहिने हाथ चन्नबासप्पा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गृह मंत्री शाह तुमकुरु जिले में गुब्बी, तिप्तुर विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो भी करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी चामराजनगर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। भारत जोड़ो यात्रा के बाद, राहुल गांधी पहली बार इस क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

गांधी और खड़गे चामराजनगर शहर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे, जहां भाजपा ने वरिष्ठ नेता वी. सोमन्ना को मैदान में उतारा है।

सोमन्ना वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से विपक्ष के नेता सिद्दारमैया के खिलाफ भी चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस की रणनीति दलित वर्गों के अपने वोट बैंक को बरकरार रखना है।

कन्नड़ सुपरस्टार किच्चा सुदीप भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में 18 विधानसभा सीटों वाले बेलागवी जिले के पांच निर्वाचन क्षेत्रों में रोड शो करेंगे।

पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के दलबदल से भाजपा को इस क्षेत्र में बगावत का सामना करना पड़ रहा है। वह कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय