Saturday, May 11, 2024

केरल विस्फोट:14 जिलों को अलर्ट किया गया,कर्नाटक की सीमा सील

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तिरुवनंतपुरम/उडुपी। केरल के कालामस्सेरी में रविवार सुबह हुए सिलसिलेवार विस्फोट के बाद राज्य के 14 जिलों को अलर्ट किया गया है। कर्नाटक सरकार ने भी अलर्ट जारी करके सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा कड़ी कर दी है।

केरल में अधिकारियों ने सभी 14 जिला पुलिस प्रमुखों को विशेष रूप से रेलवे और बस स्टेशनों के आसपास अत्यधिक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है। उन्होंने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कठोर पुलिस गश्त की आवश्यकता पर बल दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अधिकारी अभी तक विस्फोट का कारण निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि इस विस्फोट में शक्तिशाली विस्फोटक उपकरण (आईईडी) का इस्तेमाल हुआ है।

विस्फोटों की जांच कर रहे अधिकारी विस्फोटक उपकरण लगाने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों और समय का निर्धारण करने के लिए कन्वेंशन सेंटर के तीन दिवसीय सीसीटीवी फुटेज की व्यापक समीक्षा कर रहे हैं।

राज्य के उद्योग मंत्री और कलामस्सेरी विधायक पी राजीव ने कहा कि वह कारण की पहचान करने से पहले निरीक्षण पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं और यह क्षेत्र फिलहाल प्रतिबंधित है।

केरल में हुए दुखद विस्फोट के मद्देनजर कर्नाटक सरकार ने राज्यव्यापी अलर्ट जारी किया है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों को सीमावर्ती क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के लिए निर्देशित किया गया है जो कड़ी निगरानी के अधीन होंगे।

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने उडुपी में मीडिया से कहा,“हमने पुलिस को अलर्ट संदेश भेज दिया है। हमारे पास हालांकि केरल विस्फोट के अपराधियों और परिस्थितियों के बारे में विशिष्ट विवरण नहीं हैं, फिर भी हमने महानिरीक्षक और आयुक्त को मेंगलुरु सीमा पर सतर्क निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया है।”

इस बीच बम विस्फोट पर त्वरित प्रतिक्रिया में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) को तेजी से जांच शुरू करने का निर्देश दिया है।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गहन जांच का वादा किया। उन्होंने घटना पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हम घटना के संबंध में विवरण एकत्र कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। पुलिस महानिदेशक घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। मैंने डीजीपी से बात की है। हमें जांच के बाद और अधिक जानकारी प्राप्त करने की आवश्यकता है।”

श्री विजयन ने कहा कि राज्य सरकार इस मामले की गहन जांच कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय