Tuesday, April 30, 2024

दिल्ली संसद भवन का घेराव करने के लिए जाएंगे खाप चौधरी और किसान यूनियनः राकैश टिकैत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। आगामी कल एक ओर जहां नए संसद भवन का उद्घाटन होने जा रहा है तो वहीं देशभर से खाप चौधरी और किसान यूनियन ने दिल्ली की संसद घेरने का रोडमैप तैयार किया है। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है और दिल्ली के चारों तरफ के बॉर्डर सील कर दिए है। जिससे लगता है कि किसान संगठन और खाप चौधरियों का सरकार के साथ टकराव भी हो सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि कल आने दो और यह नहीं पता कि कल के प्रदर्शन के लिए कितने लोग यहां से जाएंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि कल जो पंचायत होगी उसकी महिलाएं आगवानी करेंगी। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जांच करें। पिछले 1 महीने से महिला पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रही है। इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हो चुका है लेकिन अब गिरफ्तारी नहीं हो रही है जिसको देखते हुए महिला पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी और भारतीय किसान यूनियन टिकैत भी उतर चुकी है। गत 21 मई को देश भर के खाप चौधरियों ने हरियाणा में एक महापंचायत कर निर्णय लिया था कि 26 मई को दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा उसके बाद 28 मार्च को संसद भवन घेरने के लिए पैदल मार्च निकालेंगे। उसी क्रम में आगामी कल भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरी संसद भवन का घेराव करने के लिए रवाना होंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि महिला पहलवानों का धरना दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहा है। उस धरने के समर्थन में आगामी कल महिलाए पार्लियामेंट पर प्रदर्शन करने के लिए जाएंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हमें पता लगा है कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के चारों बॉर्डर को सील किया है। जब हमें यह पता चला तो हमने कहा कि दिल्ली के चारों बॉर्डर पर अलग-अलग जगह जहां पर भी धरने चले हुए थे। उन्हीं प्वाइंटों पर हम सब लोग पहले रुकेंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह हमारा प्लान है और उत्तर प्रदेश के जो किसान है किसान क्रांति गेट गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचेंगे। और वहीं पर मीटिंग करेंगे वहां पर मीटिंग के बाद आगे का प्लान बनाएगे। जैसी दूसरे बॉर्डरों की स्थिति होगी। उसे स्थिति के तहत हम अपना काम भी करेंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह जो कल का प्रोग्राम है मुख्यतः खाप चौधरियों का ही है लेकिन इसमें यूनियन के लोग भी जाएंगे। और यूनियन भी तो खाप से ही हैं। कहा कि खाप चौधरियों की ही यह कॉल है। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि इस प्रदर्शन में दिल्ली के चारों तरफ से लोग आएंगे हरियाणा पंजाब राजस्थान और उत्तर प्रदेश के लोग जाएंगे और अपने अपने बॉर्डर पर सभी लोग जाएंगे और वहां से सभी एक साथ आगे बढ़ेंगे।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हम बार-बार यही मांग कर रहे हैं जिसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई है उसकी गिरफ्तारी हो जाए। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पहले भी रिपोर्ट दर्ज होती थी। उसकी गिरफ्तारी होती थी फिर जांच की प्रक्रिया चलती थी। उन्होंने मांग की कि सरकार भी कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी करके जांच करें।

आगामी कल एक ओर जहां नए संसद भवन का उद्घाटन होने जा रहा है तो वहीं देशभर से खाप चौधरी और किसान यूनियन ने दिल्ली की संसद घेरने का रोडमैप तैयार किया है। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है और दिल्ली के चारों तरफ के बॉर्डर सील कर दिए है। जिससे लगता है कि किसान संगठन और खाप चौधरियों का सरकार के साथ टकराव भी हो सकता है। इस पर भाकियू टिकैत के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि कल आने दो और यह नहीं पता कि कल के प्रदर्शन के लिए कितने लोग यहां से जाएंगे। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि कल जो पंचायत होगी उसकी महिलाएं आगवानी करेंगी। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य है कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलिस जांच करें। पिछले 1 महीने से महिला पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना दे रही है। इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हो चुका है लेकिन अब गिरफ्तारी नहीं हो रही है जिसको देखते हुए महिला पहलवानों के समर्थन में खाप चौधरी और भारतीय किसान यूनियन टिकैत भी उतर चुकी है। गत 21 मई को

देश के खाप चौधरियों ने हरियाणा में एक महापंचायत का निर्णय लिया था कि 26 मई को दिल्ली के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकाला जाएगा उसके बाद 28 मार्च को संसद भवन घेरने के लिए पैदल मार्च निकालेंगे। उसी क्रम में आगामी कल भारतीय किसान यूनियन और खाप चौधरी संसद भवन का घेराव करने के लिए रवाना होंगे। बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी न होने पर चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह सरकारी मेहमान है और सरकार खूब खातिर तवाजे कर रही है।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का उद्घाटन राष्ट्रपति के हाथों से होना चाहिए था। उन्होंने कहा कि इसका उद्घाटन राष्ट्रपति को ही करना चाहिए और अध्यक्षता तो वही करते हैं। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि यह बड़ी चीज का निर्माण है और राष्ट्रपति किसी एक पार्टी का नहीं होता। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि जो पहला संसद भवन है उसका उद्घाटन भी किसी प्रधानमंत्री नहीं किया था यह विवाद का कारण है लेकिन जिसका उद्घाटन राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू को ही करना चाहिए ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय