Friday, April 26, 2024

गाजियाबाद में चल रहा था नकली दवाईयों का कारोबार, छापेमारी के दौरान 50 लाख की नकली दवा बरामद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। दिल्ली एनसीआर में अगर आप रहते हैं और आपकी या आपके परिवार में किसी की दवाई चल रही है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। हो सकता है जिस दवाई को आप ठीक होने के लिए खा रहे हो या किसी की जान बचाने के लिए दे रहे हो वह नकली हो। गाजियाबाद पुलिस ड्रग डिपार्टमेंट में 50 लाख की नकली दवाई पकड़ी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नकली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद

गाजियाबाद औषधि विभाग और मोदीनगर पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन चलाते हुए मोदीनगर में चल रहे दवाइयों के कारोबार पर छापेमारी कर 50 लाख की नकली दवाइयां बरामद की है। औषधि विभाग की टीम में छापा मारकर मोदीनगर के गोविंदपुरी इलाके में चल रहे नकली दवाई के गोदाम पर वहां से नकली दवाइयां बरामद की है नकली दवाइयों का काम करने वाला मास्टरमाइंड रवि कुमार बताया गया है जो कि मौके से फरार हो गया पर उसके पिता रूपचंद को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है। पकड़ी गई नकली दवाइयों में नामी कंपनियों की दवाइयां मिली है जोकि एसिडिटी हार्मोन ताकत पेन किलर गैस कोलेस्ट्रॉल ब्लड प्रेशर आदि के लिए काम में आया करती थी

दरअसल औषधि विभाग के पास काफी समय से सूचना आ रही थी नामी कंपनियों के नाम पर नकली दवाइयों का कारोबार किया जा रहा है जब और औषधि विभाग की टीम ने गोविंदपुरी स्थित गोदाम में छापा मारा तो नकली दवाइयों की बड़ी खेप बरामद की इन दवाइयों का ना तो कोई लाइसेंस मिला ना ही कोई रिकॉर्ड पाया गया अब औषधि विभाग के साथ पुलिस थी इस चीज की खोज में लग गई है यह नकली दवाइयां कहां बनाई जाती थी और इन्हें कहां-कहां खपाया जाता था। पकड़ी गई दवाइयों में बडी कंपनियां के नाम से बनाती है उनकी नकली दवाइयां मार्केट में धड़ल्ले से देखी जा रही थी।

 

हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह नकली दवाई कहां बनती थी और इनको कहां खपाया जाता था। आरोपी से पूछताछ कर पता या लगाया जा सके  दवाइयों की खेप कहां से यहां तक पहुंच रही थी और कहां-कहां इन्हें खपाया जाना था। वही पुलिस के मुताबिक कल जानकारी मिलने के बाद औषधि विभाग और मोदीनगर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में नकली दवाइयों के 14 कार्टून बरामद किए गए हैं रूपचंद नाम के एक व्यक्ति को हिरासत में भी लिया गया है रूपचंद के बेटे रवि की तलाश पुलिस कर रही है इसके साथ में यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इनके पास दवाइयों की खेप कहां से आई और कहां भेजने वाले थे मामले में औषधि विभाग के साथ-साथ पुलिस भी विधिक कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय