Saturday, May 11, 2024

खड़गे ने की संसद सुरक्षा उल्लंघन पर गृहमंत्री शाह की आलोचना

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को 13 दिसंबर काेे संसद की सुरक्षा उल्लंघन पर संसद में बयान नहीं देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आलोचना की और यह भी कहा कि वोट के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और ‘राष्ट्रपिता’ महात्मा गांधी का उपहास करना शाह और भारतीय जनता पार्टी की आदत है।

यहां पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए खड़गे ने कहा, “यह सुरक्षा उल्लंघन एक गंभीर मुद्दा है और सरकार इस पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है। हम संसद में बार-बार पूछ रहे हैं कि गृह मंत्री को सुरक्षा उल्लंघन पर संसद में बयान देना चाहिए।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने कहा,”लेकिन गृह मंत्री सदन में आकर इस पर बयान नहीं देना चाहते कि क्या हुआ और क्या कारण थे। लेकिन वह टेलीविजन शो में बोलते हैं और घंटों तक बयान देते हैं लेकिन संसद में पांच मिनट के लिए भी बयान नहीं दे सकते। वह हैं सदन चलाने के लिए तैयार नहीं हैं। यह अच्छा नहीं है। और जो लोग लोकतंत्र में विश्वास नहीं करते हैं, हमें उनसे कोई उम्मीद नहीं है।”

शाह और भाजपा द्वारा विपक्ष पर संसद सुरक्षा उल्लंघन मुद्दे का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाने के बारे में पूछे जाने पर, खड़गे ने कहा, “यह उनकी आदत है, वे कांग्रेस पर आरोप लगाते हैं और वोट मांगने के लिए हमारी पार्टी का नाम लेते हैं, और नेहरू, महात्मा गांधी के योगदान का उपहास करते रहते हैं।” कांग्रेस का उपहास करना और वोट मांगना उनकी आदत है।”

13 दिसंबर को बड़े पैमाने पर सुरक्षा उल्लंघन पर संसद के दोनों सदनों में शाह द्वारा एक विस्तृत बयान की विपक्ष की मांग को लेकर संसद में पिछले दो दिनों से गतिरोध बना हुआ था।

13 दिसंबर को, 2001 के संसद हमले की 22वीं बरसी के अवसर पर, दो लोग लोकसभा में दर्शक दीर्घा से कूद गए, जब शून्यकाल की कार्यवाही चल रही थी।

विपक्ष की मांगों को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में गुरुवार और शुक्रवार को कई बार स्थगन हुआ।

यहां तक कि 14 सांसदों – 13 लोकसभा और एक राज्यसभा से – को संसद सत्र के शेष समय के लिए निलंबित कर दिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय