Saturday, June 29, 2024

 मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की : खड़गे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को कहा कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के 31 सदस्यों ने बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर उनको मणिपुर के हालात से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप की मांग की है।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद खड़गे ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आई.एन.डी.आई.ए. गठबंधन के प्रतिनिधिमंडल ने 29-30 जुलाई को मणिपुर का दौरा किया था। प्रतिनिधिमंडल ने वहां जो देखा, उसे राष्ट्रपति के सामने रखा। उन्हें बताया कि वहां राहत शिविरों में लोगों को समय पर राशन और दवा भी नहीं मिल पा रही है। खड़गे ने कहा कि मणिपुर पर संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान की मांग को लेकर विपक्षी प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन भी सौंपा है। इस पर राष्ट्रपति ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खड़गे ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को यह भी अवगत कराया है कि सत्ता पक्ष विपक्ष को संसद में इस मुद्दे पर बोलने तक नहीं देता है। विपक्षी सदस्यों के सदन में माइक बंद कर दिए जाते हैं। खड़गे ने कहा कि हमारे साथियों ने बताया कि मणिपुर हिंसा में हजारों की संख्या में अत्याधुनिक हथियारों का इस्तेमाल हो रहा है। मणिपुर में दो समुदायों के बीच जारी लड़ाई को शांत करने के लिए प्रधानमंत्री को वहां जाना चाहिए। पहले भी कई बार सदन में नियम 267 के तहत अनुमति दी गई है, लेकिन ये सरकार बात सुनने को तैयार ही नहीं है। हमने मणिपुर के साथ हरियाणा में जारी हिंसा की बात भी राष्ट्रपति के सामने रखी।

उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति मुर्मू के समक्ष हरियाणा में हिंसा का मुद्दा भी उठाया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय