Monday, April 29, 2024

खतौली चीनी मिल ने 34 करोड़ रुपयों का किया भुगतान, किसानों को मिला 13 नव तक का पेमेंट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। त्रिवेणी चीनी मिल खतौली ने वर्तमान सत्र में खरीद किए गए गन्ने का 34.०3 करोड़ रुपयों का भुगतान किसानों को कर दिया है।

मिल उपाध्यक्ष शुगर डॉ अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मिल द्वारा वर्तमान पेराई सत्र में 13 नवम्बर तक खरीद किए गये गन्ने का 34.०3 करोड़ रुपयों का भुगतान गन्ना समितियों के माध्यम से किसानों के खातों में भेज दिया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डॉ अशोक कुमार उपाध्यक्ष शुगर ने बताया कि मिल द्वारा 20 नवम्बर तक 32 लाख कुंतल गन्ने को पेराई की जा चुकी है। गेहूं की बुवाई के लिए समय से खेत खाली होने के चलते क्षेत्रीय कृषकों में खुशी की लहर है। डॉ अशोक कुमार ने कहा कि पेराई और भुगतान में गति बनाए रखना क्षेत्रीय कृषकों के सहयोग से ही संभव हो सका है।

डॉ अशोक कुमार ने किसानों से  समिति पर्ची का एसएमएस मिलने पर ही खेत से गन्ने की कटाई करने का आह्वान करते हुए कहा कि गन्ने को छीलकर खेत में लगाने से इसका वजन घटने से किसानों और चीनी की रिकवरी कम होने से मिल को नुकसान उठाना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि मिल द्वारा वर्तमान पेराई सत्र का सर्वप्रथम भुगतान त्रिवेणी चीनी मिल द्वारा किया गया है। डॉ अशोक कुमार ने कहा कि मिल द्वारा अपने कर्मचारियों की कार्य के प्रति निष्ठा और किसानों के सहयोग से एक लाख पचास हजार कुंतल गन्ने की पेराई प्रतिदिन की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय