Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर पुलिस महिलाओं के पेट पर मार रही है लात, किसानों को भेज रही है केसीसी लोन में जेल-राकेश टिकैत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। जनपद के किसानों पर किसान क्रेडिट कार्ड के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में कई किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया। गांव के किसानों ने किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई, तो चौधरी राकेश टिकैत ने क्रेडिट कार्ड को किसान की मौत का कार्ड बताया और मुजफ्फरनगर की पुलिस पर आतंक फैलाने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि किसान पैसे भी दे रहे हैं और जेल भी जा रहे हैं। यह देश का पहला केस है, जब केसीसी के लिए किसान जेल गया है। पूरा मामला थाना तितावी क्षेत्र के विभिन्न गांवों का है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि चौधरी महेंद्र टिकैत यह कहते थे, कि यह क्रेडिट कार्ड नहीं किसान की मौत का कार्ड है और आज यह मुजफ़्फरनगर में ही साबित हो गया, जिन किसानों ने क्रेडिट कार्ड बनवाएं चार पांच साल से उनके पैसा जमा नहीं होंगे। उनके ऊपर एफआईआर दर्ज करके उनको जेलों में डाला जा रहा है।

राकेश टिकैत ने कहा कि उनसे सेटलमेंट कर लो, जैसे आप सभी से करते हो, कई किसान सेटलमेंट के पैसे भी देने के लिए तैयार है। लेकिन फिर भी जेल भेजा जा रहा है, कई फर्जी तरीके से कार्ड बनवाएं। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि अब शुरुआत हो चुकी है और अभी तो 40-50  किसान ही आए हैं।  उन्होंने कहा कि और भी आएंगे और यह किसान बघरा, तितावी इन गांव के बैंकों का मामला है।

उन्होंने कहा कि यह बैंक किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा रहे है और पुलिस किसानों से मुल्जिमों की तरह व्यवहार कर रही है और पुलिस ने महिलाओं के साथ भी मारपीट की है। कोई रिपोर्ट महिलाओं की तरफ से दर्ज नहीं की गई है।

चौधरी राकेश टिकैत ने मुजफ्फरनगर की पुलिस पर आरोप लगाया कि रात को 2 बजे घरों में घुस कर महिलाओं के पेट में लात मारके उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्रेडिट कार्ड घर के पुरुषों ने बनवा रखा होगा और गिरफ्तार महिलाओं को किया जा रहा है। उन्होंने पुलिस का आतंक बताते हुए कहा कि एक महिला के पेट में बच्चा था, वह भी एक्सपायर हो गया।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हम जेल में जा रहे हैं और उन किसानों से भी मिलेंगे। उन्होंने कहा कि यह देश का पहला केस हैं कि किसान किसान क्रेडिट कार्ड की वजह से जेल में गया है। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि जो किसान ने लोन लिया है, उसको किसान जमा भी कर रहा है और जमा करने वालों को ही जेल में डाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि बैंक ने ज्यादा पैसे दिए हैं, तो ज्यादा पैसे ही वापस लिए जा सकते हैं, उसमें मारपीट या मुकदमों का क्या काम है।

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि इस तरह का काम बैंक ऑफ बड़ौदा के अधिकारियों ने किया है।  तितावी थाना क्षेत्र के गांव लखान निवासी किसान नरेंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ऑफ बड़ौदा गांव ढिंढावली में है और बैंक के मैनेजर का गांव में आना जाना था। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को किसान क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

उन्होंने कहा कि क्रेडिट कार्ड पर लोन लेने के लिए बैंक मैनेजर ने 20 परसेंट कमीशन लिया था और सभी किसानों को लोन दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ किसानों ने बैंक का पैसा जमा भी करा दिया, लेकिन उसके बाद भी सभी को जेल में भेजा जा रहा है। आरोप लगाया कि पुलिस  सभी को पकड़ रही हैं, चाहे कोई अपाहिज हो या गंभीर बीमार हो। किसान नरेंद्र ने बताया कि हम पैसा देने के लिए भी तैयार है, लेकिन उसके बाद भी हम पर केस किया जा रहा है।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय