Wednesday, July 3, 2024

के एल राहुल रहे प्लेयर ऑफ़ द मैच, खेली नाबाद 97 रनों की पारी

चेन्नई – भारतीय बल्लेबाज़ केएल राहुल को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्वकप मुकाबले में खेली गई धैर्यपूर्ण नाबाद 97 रनों की पारी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया।

200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत को पहले ओवर की चौथी गेंद पर स्टार्क ने ओपनर इशान किशन को शून्य पर कैमरन ग्रीन के हाथों कैच आउट करा कर पहला झटका दिया। भारत अभी इस झटके से उबरा भी नहीं था कि दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर हेजलवुड ने कप्तान रोहित शर्मा को शून्य पर पगबाधा आउट कर चलता कर दिया। इसके बाद इसी ओवर की छठी गेंद पर श्रेयस अय्यर शून्य को हेजलवुड ने वार्नर के हाथों कैच आउट कराकर भारत को तीसरा झटका दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आये के एल राहुल ने कहा कि मैं और विराट ज़्यादा बात नहीं कर रहे थे। मैं बस संभलने की प्रयास कर रहा था। विराट ने कहा कि प्रोपर शॉट खेलिए और कुछ समय के लिए हमें टेस्ट क्रिकेट के जैसे खेलना होगा। पहले पिच तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मदद थी लेकिन बाद ओस के कारण विकेट थोड़ी सही हो गई। हालांकि दोहरा उछाल था। मैं अंत में सोच रहा था कि मैं कैसे 100 रन तक पहुंच सकता हूं। मैंने सौचा कि अगर एक चौका और एक छक्का लगाया जाए तो यह संभव हो सकता है। हालांकि शॉट थोड़ा ज़्यादा ही अच्छा से कनेक्ट हो गया। लेकिन कोई बात नहीं, मैं कभी और शतक लगा लूंगा।

मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि इस तरह से विश्व कप की शुरुआत करना काफ़ी अच्छा है। हमने शानदार क्षेत्ररक्षण किया। हम उस क्षेत्र में और मेहनत कर रहे हैं। हमारे खिलाड़ियों ने इस परिस्थिति का फायदा उठाया। जब हमने पहले तीन विकेट गंवाया तो मैं नर्वस था। हमने थोड़ा लूज़ शॉट खेले। ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज़ों के लिए इसके लिए क्रेडिट दिया जाना चाहिए। हालांकि उसके बाद राहुल और कोहली ने कमाल का खेल दिखाया। हमें आगे चल कर अलग-अलग पिचों पर अलग-अलग परिस्थितियों का सामना करना होगा। हमें अलग टीम कॉम्बिनेशन भी ट्राय करना पड़ सकता है। चेन्नई के प्रशंसक कभी निराश नहीं करते। आज स्टेडियम में काफी अच्छी भीड़ थी।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने कहा मुझे लगा कि हम 50 रन पीछे थे। इस पिच पर स्पिनरों के लिए मदद थी। साथ ही भारत की टीम में अच्छे गेंदबाज भी हैं। हमारे टीम में भले ही दो स्पिनर हैं लेकिन अगर 250 बनाते तो काफ़ी कुछ अलग होता। विराट इसी तरह के बल्लेबाज़ है। वह शानदार खिलाड़ी हैं। मैंने टॉस के समय जो फ़ैसला लिया, उस पर मुझे कोई पछतावा नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय