Friday, May 17, 2024

मेरठ वेदव्यासपुरी में बनेगा क्रांति धरा पार्क, मेडा ने स्वीकृत किए 15 लाख

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेडा यानी मेरठ विकास प्राधिकरण वेदव्यासपुरी में क्रांतिधरा पार्क का निर्माण करेगा। 14.5 करोड़ से विश्व स्तरीय कंपनी इसका निर्माण करेगी। संशोधित पुनर्मूल्यांकन के बाद जारी किए टेंडर में दो कंपनियों की ओर से रुझान दिखाया गया है। मेडा ने बिड की तिथि दो सप्ताह और बढ़ा दी है।

2013-14 में एमडीए ने 62 हजार वर्ग मीटर क्षेत्रफल में जोनल पार्क बनाया था। इसमें करीब 5.87 लाख रुपये धनराशि खर्च हुई। इसे मनोरंजन पार्क के रूप में विकसित करने की योजना थी, जिसके तहत बोटिंग के लिए वाटर बॉडी, कैंटीन, फव्वारा, बच्चों के खेलने की जगह, बच्चों के खेलकूद के सामान, ब्रिज, प्रतिमाएं, बेंच व हाईमास्ट लाइट आदि लगाकर या निर्माण करके इसे विकसित किया जाना था, लेकिन सरकारी उदासीनता के चलते मामला अटक गया।
अब इसमें क्रांतिधरा पार्क विकसित किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसमें लोग बोटिंग कर सकेंगे, खान-पान की व्यवस्था होगी। बच्चों के मनोरंजन का भी ध्यान रखते हुए प्लानिंग की गई है। मेडा उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने बताया कि पहले 10 करोड़ रुपए का प्रस्ताव बनाया गया था, जिसमें कुछ काम और जोड़ते हुए 14.5 करोड़ का रिवाइज्ड टेंडर जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि दो कंपनियों की ओर से बिड के लिए आवेदन किया गया था, जिसके चलते इसके दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय