Sunday, May 19, 2024

5000 गरीब बेटियों की शादी करने वाले संगठन में कुलदीप और हरिओम दत्त भागर्व कों मिली जिम्मेदारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

मुज़फ्फरनगर। राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित आर.डी. शर्मा ने बताया कि संगठन का विस्तार करते हुए कुलदीप त्यागी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं हरिओम दत्त भार्गव को जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर नियुक्त किया। उन्होंने कहा राष्ट्रीय जागरूक ब्राह्मण महासंघ अपने समाज के साथ-साथ सर्व समाज के हितों के लिए भी काम करता है। संगठन के कार्यों के बारे में बताते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया हमारा संगठन आर्थिक रूप से गरीब परिवार की बेटियों की शादी सामूहिक विवाह का आयोजन हिंदुस्तान के सभी जिलों में करता है। और 8 साल में अब तक 5000 गरीब बेटियों का सामूहिक विवाह कराया है। इसके साथ ही संगठन शिक्षा के क्षेत्र में गरीब परिवार की बेटियों को बी.ए., बी.एससी.,बी. कॉम०, बी.बी.ए० निःशुल्क कराता है। जिसके लिए हमने पांच कॉलेजों का चयन किया हुआ है। उन कॉलेजों में गरीब समाज की बेटियों की उच्च शिक्षा का खर्च हम स्वयं उठाते है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवनियुक्त राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कुलदीप त्यागी ने कहा मैं संगठन को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोडूंगा समाज के लिए दिन-रात कार्य करूंगा और जल्द ही मुजफ्फरनगर में भी ऐसे परिवारों का चयन किया जाएगा जिनमें आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण बेटियों की शादी नहीं हो पाई है। इसके साथ ही गरीब समाज की बेटियों को शिक्षा की ओर भी बढ़ाया जाएगा।

 

नवनियुक्त जिला अध्यक्ष हरिओम दत्त भार्गव ने कहा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुझ पर जो विश्वास जताया है उस विश्वास को कायम रखते हुए मैं मुजफ्फरनगर में गरीब परिवार की बेटियों की शादी कराऊंगा समाज के लिए हर समय उपलब्ध रहूंगा किसी भी तरह की समस्या समाज की होगी इसका निपटारा करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय