Saturday, May 11, 2024

बिजनौर : जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में बाघ के हमले में मजदूर की मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क क्षेत्र में सोलर फेंसिंग का कार्य कर रहे एक नेपाली श्रमिक को बाघ ने हमला करके मौत के घाट उतार दिया।

मूलरूप से नेपाल का रहने वाला रामबहादुर (57) विभाग के कर्मचारियों की मौजूदगी में सोलर फेंसिंग का कार्य कर रहा था। अचानक बाघ ने रामबहादुर पर हमला कर दिया। रामप्रसाद की चीख-पुकार सुनकर विभागीय कर्मचारी उसे बचाने के लिए दौड़े। लेकिन, बाघ की दहाड़ सुनकर लोग पीछे हट गए और शोर मचाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने बाघ को भगाने के लिए सात से आठ राउंड हवाई फायरिंग की। इसके बाद बाघ रामबहादुर को लहूलुहान हालत में छोड़कर जंगल में भाग गया। परिजन और विभागीय कर्मचारी रामबहादुर को लेकर रामनगर सरकारी अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वनक्षेत्र अधिकारी राजेंद्र सिंह चक्रायत ने शुक्रवार को बताया कि एक नेपाली श्रमिक की बाघ के हमले में मौत हो गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए शवगृह में रखा गया है। कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डाॅ. धीरज पांडेय, उपनिदेशक दिगांथ नायक, पार्क वार्डन अमित ग्वासाकोटि ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

कार्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक डाॅ. धीरज पांडेय ने बताया कि बाघ को ट्रैंक्यूलाइज किया गया है। बाघ एक नर वयस्क है, जिसकी उम्र लगभग दो साल है। फिलहाल बाघ सुरक्षित है। उसे स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ढेला रेस्क्यू सेंटर ले जाया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय