Wednesday, May 15, 2024

मुख्तार अंसारी से मुक्त कराई गई जमीन पर एलडीए बनाएगा फ्लैट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) अगले सप्ताह से गैंगस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी के चंगुल से मुक्त कराए गए पॉश डालीबाग इलाके में 20,000 वर्ग फुट के प्लाट पर किफायती अपार्टमेंट का निर्माण शुरू करेगा।

प्राधिकरण की योजना जमीन पर चार मंजिला दो इमारतों में 72 किफायती फ्लैट बनाने की है, जिनमें से प्रत्येक में आर्थिक रूप से वंचित लोगों के लिए 36 फ्लैट होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

असिस्टेंट इंजीनियर के.पी. गुप्ता ने बताया कि आवासीय परिसर के लिए अक्टूबर में शासन ने जमीन एलडीए को सौंप दी थी।

के.पी. गुप्ता ने कहा कि एलडीए 2024 के अंत तक इस काम को पूरा कर लेगा। एक सप्ताह के भीतर निर्माण शुरू होने वाला है। योग्य प्राप्तकर्ताओं को फ्लैटों का आवंटन एक वर्ष के भीतर जिला शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से प्रबंधित किया जाएगा।

निर्माण का ठेका, जिसकी कीमत 3.50 करोड़ रुपये है, गोरखपुर स्थित एक निजी कंपनी को दिया गया है। सब्सिडी के बाद एक फ्लैट की औसत कीमत 4.5 लाख रुपये आंकी गई है। संभावित निवासियों के लिए विशिष्ट मूल्य निर्धारण बाद के चरण में किया जाएगा।

एलडीए के कार्यकारी इंजीनियर अजय सिंह ने कहा कि यह कदम समुदाय के लाभ के लिए जब्त की गई संपत्तियों का उपयोग कर आवास संबंधी असमानताओं को दूर करने की दिशा में एक व्यावहारिक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय