Saturday, May 18, 2024

गाजियाबाद में फिर दिखा तेंदुआ, दहशत का मौहाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। गाजियाबाद में एक बार फिर तेंदुआ देखे जाने की पुष्टि हुई है और इसके बाद डिस्टिक फॉरेस्ट अफसर गाजियाबाद को पत्र लिखा गया है कि जल्द से जल्द तेंदुए को पकड़ने की कवायद शुरू की जाए क्योंकि आसपास के लोगों में भय का माहौल फैल गया है।

डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर को यह पत्र पीएसी के सेनानायक ने लिखा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मिली जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के गोविंदपुरम में 47वी वाहिनी पीएससी स्थापित है। यहां पर पीएसी के जवान और उनके परिवारजन रहते हैं। इस कैंपस की सिक्योरिटी के लिए पीएसी के जवानों की ड्यूटी लगाई जाती है।

अपने भेजे गए पत्र में 47वीं वाहिनी पीएससी टास्क फोर्स के सेनानायक ने डीएफओ को लिखा है कि 6 सितंबर सुबह करीब 4 बजे के आसपास ड्यूटी पर तैनात गार्ड्स ने तेंदुओं को देखा है जिससे अधिकारी कर्मचारी और उनके परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों के लिए खतरा व्याप्त हो गया है।

उन्होंने डीएफओ से अनुरोध किया है कि सबकी सुरक्षा को देखते हुए तेंदुए को पकड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए जाएं।

तेंदुआ को देखे जाने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कई बार तेंदुए को देखा जा चुका है। उसको पकड़ने की कवायद भी दोनों ही जिलों के डीएफओ के द्वारा की जा चुकी है। लेकिन बहुत ज्यादा सफलता हाथ नहीं लगी थी।

अभी कुछ दिन पहले ही ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के खेतों में कुछ नन्हे शावकों का वीडियो सामने आया था जिनको कुछ लोग फिशिंग कैट और कुछ तेंदुए के बच्चे बता रहे थे।

इसके मुताबिक अगर यह बच्चे तेंदुए के हैं तो नर और मादा तेंदुए का आसपास होना लाजमी है। फिलहाल पत्र लिखे जाने के बाद से उम्मीद की जा रही है कि इस बार गाजियाबाद के डिस्ट्रिक्ट फारेस्ट ऑफिसर की तरफ से जो कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय