Sunday, May 19, 2024

मुज़फ्फरनगर में जंगल में मिले तेंदुए के पंजों के निशान, ग्रामीणों में दहशत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। ककरौली व भोपा थाना क्षेत्र के गाँव में तेंदुए की आहट से ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गई है। किसानों ने अकेले खेत पर जाना बन्द कर दिया है। सुनसान रास्तों पर देर शाम अकेले न जाने की चेतावनी ग्रामीणों को दी जा रही है।

ककरौली थाना क्षेत्र के गांव मीराँवाला निवासी संजय प्रधान ने जानकारी देकर बताया कि जंगल में तेंदुए के दिखाई देने की बात कई ग्रामीणों ने बताई है।धारीवाला गाँव के ग्रामीण हरज्ञान, नरेंद्र, जयपाल, मुकेश और गांव मीराँवाला के ग्रामीण श्यामवीर, फग्गन सिंह, विजयपाल जयवीर आदि ने बताया कि वह खेतों मे काम करने के लिए गए थे, जहाँ किसी जंगली जानवर के पैरों के निशान मिले हैं, जो सम्भवत: तेन्दुए के बताये जा रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जंगल में तेंदुए की आमद होने से ग्रामीणों में दहशत फैली हुई है। खेतों में जाने वाले ग्रामीण इकट्ठा  होकर खेतों में जा रहे हैं संजय प्रधान ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब तीन दिन पूर्व तेंदुए द्वारा एक कुत्ते का शिकार किया गया था।

ग्रामीणों ने वन विभाग से सर्च अभियान चलाकर तेंदुए को पकडऩे की मांग की है, इसके अलावा भोपा के निकटवर्ती गाँव अथाई के जंगल में तेंदुए की उपस्थिति की बात छछरोली निवासी किसान राजीव ने बताई है। किसान राजीव ने बताया कि उसके नोकर सुक्का व इरशाद खेत पर कार्य कर रहे थे, जहाँ उन्हें तेंदुआ व उसका एक शावक दिखाई पड़ा।

इसके अलावा नंगला बुज़ुर्ग के जंगल मे तेन्दुआ किसानों को दिखाई पड़ा है, जहाँ निवासी मो. असलम ठेकेदार ने बताया कि उसके खेतों पर तेन्दुआ दिखाई देने की बात आस-पास के किसान बता रहे हैं। मोरना रेंज के वन अधिकारी को इस सम्बंध में जानकारी दी गयी है।

इसके अलावा नन्हेडी गाँव निवासी अली नवाज़ किसान खेत पर कार्य कर रहा था कि उसकी नजऱ गुजरते हुए तेंदुए पर पड़ी तो वह घबरा गया। इसके अलावा भोकरहेड़ी की आबादी के निकट तेंदुए की आवाज़ का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय