Friday, May 17, 2024

खराब सिविल स्कोर के बाद भी दिला देते थे लाखों का लोन, गैंग के 7 गिरफ्तार, फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाकर करते थे काम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। सिविल स्कोर खराब होने के बाद भी बड़े-बड़े बैंकों से करोड़ों रुपए लोन दिलाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश नोएडा के थाना सेक्टर-63 पुलिस ने किया है। गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ये लोग फर्जी आधार और पैन कार्ड बनाकर लोन के लिए अप्लाय करवाते थे। इनके पास 30 आधार कार्ड 15 पैन कार्ड एक सिलिकोन का अंगूठा के अलावा अन्य सामान बरामद किया गया है। ये लोग ट्रू वैल्यू से कार्ड बनाते थे। इन लोगों ने कई बड़ी बैंकों को इस तरह से गुमराह किया है। इसका रिकार्ड निकाला जा रहा है कि अब तक कितने लोगों और कितने रुपए के लोन ये लोग बैंकों से दिला चुके हैं।

पुलिस से मिली जानकारी में ये पता चला है की ये गैंग जिन लोगों को किसी प्रकार के लोन की आवश्यकता होती थी और उनका किसी कारण से बैंक में सिविल स्कोर खराब होता था। उनके नाम आदि में बदलाव कर पैरों की अंगुलियों को स्कैन करके किसी अन्य व्यक्ति के आंखों की रैटिना लेकर सिलिकोन के अंगूठे का निशान का प्रयोग करके दूसरा आधार कार्ड और पैन कार्ड बनाते थे। इस कार्ड के जरिए लोन के अप्लाय करते थे और लोन मिल जाता था। इसके अलावा कार, मोटरसाइकिल और मोबाइल का लोन भी फर्जी नाम पते पर लेते थे। इन आधार कार्ड में अधिकांश में फोटो हमारी होती थी और नाम व पते फर्जी होते थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पकड़े गए आरोपियों की पहचान दीपक कुमार, विशाल, अतुल, मनीष, शिवेंद्र सिंह, मोहित और मोहम्मद चांद के रूप में हुई है। ये गौतमबुद्ध नगर, दिल्ली और गाजियाबाद के रहने वाले है और संगठित होकर अपना गिरोह चला रहे थे। पुलिस इनका आपराधिक रिकार्ड खंगाल रही है। साथ ही जिन लोगों को लोन दिलाया उनके सही पते और नाम भी तलाश रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय