Saturday, April 27, 2024

नोएडा पुलिस ने होली एवं शबे बरात पर्व को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को कसी कमर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। होलिका दहन के पर्व एवं शब–ए–बरात पर्व एक साथ होने के कारण पुलिस कमिश्नर गौतम बुद्धनगर लक्ष्मी सिंह द्वारा अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था के साथ होलिकोत्सव पर्व एवं शब–ए–बारात को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया गया। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों को ब्रीफ करते हुए थाना क्षेत्रों का भी निरीक्षण किया गया एवं प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

मंगलवार को होलिका दहन के पर्व एवं शब–ए–बारात पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए कमिश्नर गौतमबुद्धनगर ने प्रशासनिक अधिकारियों से कहा कि व्यवस्था को बनाए रखने के दौरान यदि कोई भी अराजक तत्व द्वारा शांति भंग करने या कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए, ताकि अराजक तत्व को खाकी धारियों की ताकत एवं उनके द्वारा बनाए गए रूल्स को तोड़ने पर उसका क्या खामियाजा भुगतना पड़ता है इसके बारे में भी पता चल सके और आगे से इस तरह की हरकत करने से पहले दस बार सोचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान कमिश्नरेट के सभी जोन के डीसीपी एवं एडीसीपी,एसीपी द्वारा अपने–अपने क्षेत्रों में थाना प्रभारियों के साथ भ्रमणशील रहते हुए होलिका दहन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत लगाये गये पुलिस बल को सर्तकता के साथ ड्यूटी करने के लिये निर्देशित किया गया।

उन्होंने कहा कि होलिका दहन स्थलों पर दहन कार्यक्रम के पूर्ण होने तक तैनात पुलिस बल के द्वारा सर्तकता से ड्यूटी की जाये। इस दौरान बाजारों, भीडभाड वाले स्थानों, मेट्रों स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस बल को तैनात करते हुये तथा अवैध शराब की तस्करी पर प्रभावी अंकुश लगाने के उद्देश्य से अन्य राज्य व जनपदो से लगे बार्डरों पर बैरीकेटिंग कर संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों की चेकिंग की गई ताकि कानून व्यवस्था को बनाए रखने में किसी प्रकार की लापरवाही नए हो पाए। पुलिस प्रशासन द्वारा बरती गई सतर्कता को देखते हुए अराजक तत्वों ने दूरियां बनाए रखी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय