Friday, March 29, 2024

हरिद्वार से ऋषिकेश आ रही मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरा, बड़ी दुर्घटना होने से टली

ऋषिकेश। हरिद्वार से ऋषिकेश पुराने स्टेशन पर आ रही मालगाड़ी के रेलवे स्टेशन पर पहुंचने से उसका एक डिब्बा पटरी से उतर गया लेकिन बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। इसकी सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे गए हैं।

मंगलवार की दोपहर बाद लगभग 4:15 बजे हरिद्वार से ऋषिकेश पुराने स्टेशन पर एक मालगाड़ी को 21 डिब्बों के साथ पुराने स्टेशन पर पहुंचा ही था कि 3 प्वॉइंट जहां से मालगाड़ी को लाइन बाजार के प्लेटफार्म नंबर 6 पर पहुंचना था, इसके बीच अचानक 21 डिब्बे के करीब बीच का 14 नंबर का डिब्बा अचानक लाइन फाड़ कर 5 और 6 लाइन के बीच में पटरी से नीचे उतर गया। हालांकि इससे कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई।इसके बाद रेलवे कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 15 से 21 नवंबर तक के डिब्बों को काटकर वीरभद्र स्टेशन भेजा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए। नाम न बताते शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि उक्त घटना में प्रथम दृष्टया लापरवाही का होना बताया जा रहा है, जिसमें देखा गया कि के3 प्वॉइंट पर लाइन को बदलते समय लापरवाही बरती गई है जहां के के3 प्वॉइंट को ठीक से लॉक नहीं किया गया था। इसके कारण इंजन पटरी को फाड़ कर आगे निकल गया और वह पटरी से नीचे उतर गया। इसके बाद बाड़मेर और हेमकुंड साहिब ट्रेन को रेलवे स्टेशन पर ही रोका गया है। कुल मिलाकर मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
42,811SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय