Wednesday, April 10, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: भाजपा की पांचवीं सूची हो सकती है जारी, देखें किसे मिलेगा टिकट ?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) कभी भी अपनी अगली यानी कि पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है। इस लिस्ट में यूपी-बिहार के उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान हो सकता है। यूपी में भाजपा को 24 सीटों पर कैंडिडेट घोषित करने हैं। अपनी पहली लिस्ट में बीजेपी यूपी के 51 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा कर चुकी है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

वहीं, अब तक कुल चार लिस्ट जारी की जा चुकी हैं। यूपी-बिहार जैसे राज्यों के अलावा कई अन्य राज्यों के भी उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं। शनिवार रात को दिल्ली दफ्तर में बीजेपी के केंद्रीय चुनाव समिति की अहम बैठक हुई। इसमें पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा समेत अन्य दिग्गज नेता मौजूद रहे।

 

किसे मिलेगा मौका, किसका कट सकता है टिकट

सूत्रों के मुताबिक यूपी में इस बार बीजेपी कई सांसदों के टिकट काटने जा रही है और.इनमें सबसे बडा़ नाम पीलीभीत से वरुण गांधी, गाजियाबाद से वीके सिंह और बदायूं से संघमित्रा मौर्या का है। हालांकि मेनका गांधी को बीजेपी फिर से सुल्तानपुर से उतार सकती है तो वहीं यूपी में कई बड़े नामों पर सस्पेंस भी बना हुआ है। जैसे बरेली से सांसद संतोष गंगवार, प्रयागराज से रीता बहुगुणा जोशी  और मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल के नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है। यूपी के इन सभी सीटों और नामों पर बीजेपी आलाकमान मंथन कर रहा है और नाम फाइनल होने के बाद आज बीजेपी अपनी पांचवीं लिस्ट जारी कर सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय