Friday, June 14, 2024

लोकसभा 2024 का चुनाव सामाजिक न्याय की जीत : अखिलेश यादव

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उप्र की जागरूक जनता ने देश को एक बार फिर से नई राह दिखाई है, नई आस जगाई है। 2024 लोकसभा का चुनाव सामाजिक न्याय की जीत है। प्रदेश की प्रगतिशील जनता के विचार ही वोट के रूप में हमें मिले हैं। ये बंटवारे की नकारात्मक राजनीति के खिलाफ सौहार्द, भाईचारे और सकारात्मक राजनीति की जीत है। ये इंडिया (आईएनडीआईए) गठबंधन और पीडीए (पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक) एकता की जीत है।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को आए लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बुधवार को कहा कि यह उस दलित-बहुजन भरोसे की भी जीत है जिसने अपने पिछड़े, अल्पसंख्यक, आदिवासी, आधी आबादी और अगड़ों में पिछड़े सभी उपेक्षित, शोषित, उत्पीड़ित समाज के साथ मिलकर कंधे-से-कंधा मिलाकर संघर्ष किया है, जो समता-समानता, सम्मान-स्वाभिमान, गरिमामय जीवन एवं आरक्षण का अधिकार देता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिलेश ने कहा कि ⁠ये नारी के मान और महिला-सुरक्षा के भाव की जीत है। ये नवयुवतियों-नवयुवकों के सुनहरे भविष्य की जीत है। ⁠⁠ये किसान-मज़दूर-कारोबारियों-व्यापारियों की नयी उम्मीदों की जीत है। ये सर्व समाज के सौहार्द-प्रिय, समावेशी सोच वाले समता-समानतावादी सकारात्मक लोगों की सामूहिक जीत है। ⁠ये निष्पक्ष, निष्कलंक मीडिया के निरंतर, अथक, निर्भय, ईमानदार प्रयासों की जीत है। ⁠ये संविधान को संजीवनी मानने वाले संविधान-रक्षकों की जीत है। ⁠ये लोकतंत्र के हिमायती-हिम्मती लोगों की जीत है। ⁠ये ग़रीब की जीत है। ये लोकतंत्र की जीत है। ⁠ये सकारात्मक राजनीति की जीत है। ⁠ये मन के सच्चे और अच्छे लोगों की जीत है। ये इंडिया की टीम और पीडीए की रणनीति की जीत है।

अखिलेश यादव ने कहा कि मतदाताओं ने साबित कर दिया है कि जनता की शक्ति से बड़ा न किसी का बल होता है, न किसी का छल। इस बार जनता ही जीती है, शासक नहीं। जनता जीतती रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय