Friday, May 10, 2024

उत्तराखंड में लव जिहाद का मामला गर्माया, मुज़फ्फरनगर का युवक गिरफ्तार, मुस्लिमों को दुकान खाली करने की चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून – उत्तराखंड के उत्तरकाशी में लव जिहाद का मामला गरमाता जा रहा है। अब इस मामले को लेकर एक वर्ग विशेष के लोगों को घरों में किराए पर न रहने देने की बात सामने आई है। उत्तरकाशी जिले में लव जिहाद केस को लेकर सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है। उत्तरकाशी में मुज़फ्फरनगर के एक युवक द्वारा लव जिहाद में फंसाने के मामले के बाद उत्तराखण्ड में गुस्सा बढ़ रहा है। पुलिस ने मुज़फ्फरनगर के युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

उत्तरकाशी के आराकोट में एक युवक पर आरोप लगा कि उसने अपना नाम बदलकर पहले दो सगी बहनों को झांसे में फंसाया और फिर उन्हें भगाने का प्रयास किया। आराकोट के मोल्डी में सेब बगीचों में काम करने वाली नेपाली मूल की महिला ने मुजफ्फरनगर जिले के रहने वाले युवक नवाब खान पर बेटियों को भगाने के प्रयास का आरोप लगाया।  बताया जा रहा है कि युवक और नाबालिग लड़कियों की दोस्ती पबजी गेम खेलने के दौरान हुई थी। महिला ने इस मामले में आराकोट पुलिस चौकी में तहरीर भी दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

महिला ने पुलिस को बताया कि मुजफ्फरनगर का रहने वाला नवाब खान उसकी दो बेटियों से गुड्डू बनकर फोन पर अश्लील बातें करता था, ये लोग दो साल से पब्जी और दूसरे ऑनलाइन गेम खेल रहे थे और इसी के जरिए उनकी जान-पहचान हुई।  गुरुवार को वो उन्हें लेने आराकोट मोल्डी आया था, जहां स्थानीय लोगों ने उनका पीछा कर तीनों को पकड़ लिया। महिला ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उनकी बेटियों को डराया धमकाया जा रहा है।  आरोपी कुछ अश्लील चैट वायरल करने की धमकी दे रहा है।

महिला ने बताया कि बीते रोज लड़के ने उनकी दोनों बेटियों को त्यूणी बुलाया और कहा कि उनको मुंबई में काम दिलवाएगा और वहीं शादी कर लेगा, उसने लड़कियों को ये बात किसी और को बताने से मना किया और ऐसा करने पर जान से मारने की धमकी दी थी।  थाना अध्यक्ष मोरी मोहन सिंह कठैत ने बताया कि मामले में आरोपी युवक के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और अन्य धाराओं मुकदमा पंजीकृत कर लिया है और  मामले की गहनता से जांच की जा रही है।  पुलिस ने नवाब खान को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इस मामले को लेकर दक्षिणपंथी समूहों के सदस्य हिंदू लोगों से मिल रहे हैं। पुरोला कस्बे में जमींदारों और उन्हें मुसलमानों की दुकानों और घरों को खाली करने के लिए कह रहे हैं। मुस्लिम दुकानदारों को दुकान खाली करने या परिणाम के लिए तैयार रहने जैसी नोटिस दी जा रही है। दुकानों पर इस नोटिस को चिपकाया जा रहा है। उन्हें भागने या कार्रवाई का सामना करने के लिए 15 जून तक की समय सीमा दी जा रही है।

इसी बीच  देहरादून में डोईवाला  पुलिस ने चार साल से कमरे में बंद एक हिंदू युवक को गिरफ्तार किया है जो पांचों वक्त की नमाज पढ़ता था।  युवक पर सोशल मीडिया के जरिए पाकिस्तान  तक जानकारी देने का भी आरोप है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सूत्रों का कहना है कि युवक पाकिस्तान के संपर्क में था।  हिंदू होते हुए भी वह चार साल से नमाज पढ़ रहा था. साथ ही युवक दूसरों को भी इस्लाम  धर्म के बारे में उकसाता था।

इसी बीच राज्य के अतिरिक्त डीजीपी (कानून व्यवस्था) वी मुरुगेसन ने कहा कि सभी 13 जिला पुलिस इकाइयों के प्रमुखों को कानून और व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए गए हैं। पुलिस इस मामले में लगातार एक्शन में है। कानून हाथ में लेने की इजाजत किसी को नहीं मिलेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय