Saturday, May 18, 2024

राजस्थान में 1 जनवरी से बीपीएल और उज्ज्वला लाभार्थियों के लिए एलपीजी सिलेंडर 450 रुपये में

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को राज्य की महिलाओं को 1 जनवरी से 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की।

शर्मा ने कहा कि सब्सिडी की राशि बीपीएल श्रेणी की लाभार्थी महिलाओं और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खातों में भेजी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

टोंक के लांबा हरिसिंहपुरा में विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारी सरकार राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रही है। हर निर्णय राज्य और यहां के लोगों की प्रगति को ध्यान में रखते हुए लिया जा रहा है। राज्य सरकार विकसित भारत के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।”

‘रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना’ के तहत 1 जनवरी से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा।

योजना के तहत लाभार्थी एक साल में कुल 12 सिलेंडर के हकदार होंगे। योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी को विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों में पंजीकरण कराना होगा।

शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से 39 प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाएं आम लोगों तक पहुंचाई जा रही हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उनका आर्थिक उत्थान सरकार की प्राथमिकता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय