Sunday, May 19, 2024

लखनऊ की कुकरैल नाइट सफारी को मिली सैद्धान्तिक सहमति, सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी का जताया आभार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के पास कुकरैल में नाइट सफारी एवं प्राणि उद्यान परियोजना की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हो गया है। सेन्ट्रल जू अथॉरिटी की टेक्निकल कमेटी द्वारा कुकरैल नाइट सफारी एवं प्राणि उद्यान परियोजना को सैद्धान्तिक सहमति दे दी गई है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेन्ट्रल जू अथॉरिटी की टेक्निकल कमेटी द्वारा लखनऊ की कुकरैल नाइट सफारी एवं प्राणि उद्यान परियोजना को सैद्धान्तिक सहमति दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने इस निर्णय के लिए केन्द्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव को धन्यवाद दिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को कहा कि इस निर्णय से कुकरैल में नाइट सफारी एवं प्राणि उद्यान परियोजना की स्थापना का मार्ग प्रशस्त हुआ है। राज्य सरकार प्रदेश में वन्य जीव संरक्षण तथा ईको टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्पित है।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री के विजन के अनुरूप प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम में जनपद लखनऊ के कुकरैल वन क्षेत्र में राज्य सरकार द्वारा नाइट सफारी तथा प्राणि उद्यान की स्थापना कराए जाने का निर्णय लिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय