Saturday, May 11, 2024

पटना से 2 जनवरी को रवाना होगी लव-कुश रथयात्रा, बिहार के सभी जिलों से होते हुए पहुंचेगी अयोध्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। अयोध्या के भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इसे लेकर बिहार के लोगों में खासा उत्साह है। इस बीच, लव-कुश समाज एक रथयात्रा निकाल रही है, जिसे भाजपा सहित अन्य संगठनों का समर्थन प्राप्त है। ‘सबके सिया, सबके राम’ स्लोगन के साथ निकलने वाली इस रथयात्रा की शुरुआत 2 जनवरी 2024 को पटना स्थित भाजपा कार्यालय से होगी।

इसकी घोषणा करते हुए भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सरोज रंजन पटेल ने गुरुवार को कहा कि दो जनवरी को इस रथयात्रा को प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। उन्होंने कहा कि 500 साल के लंबे संघर्ष और कई लोगों के बलिदान के बाद भगवान श्रीराम भव्य मंदिर में पहुंच रहे हैं। आज लव-कुश समाज कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए इस रथयात्रा का आयोजन कर रही है। यह रथयात्रा बिहार के सभी 38 जिलों से होते हुए बक्सर के रास्ते अयोध्या पहुंचेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि इस रथयात्रा को भाजपा सहित विभिन्न संगठनों का समर्थन प्राप्त है।

भाजपा के वरिष्ठ नेता जे.पी. वर्मा ने कहा कि इस रथयात्रा में दो रथ होंगे, जिसमें साथ में हवन कुंड भी होगा। पहले दिन यह यात्रा पटना से रवाना होकर हाजीपुर होते हुए छपरा पहुंचेगी, जहां रात्रि विश्राम होगा। विभिन्न जिलों से होते हुए यह रथयात्रा गया, अरवल, सासाराम, आरा होते हुए 20 जनवरी को रामकर्म भूमि (विश्‍वामित्र आश्रम) बक्सर से आशीर्वाद लेकर गाजीपुर, सुल्तानपुर के रास्ते अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी। 22 जनवरी को इस यात्रा का समापन अयोध्या में होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय