Saturday, May 18, 2024

धर्मांतरण का मुख्य आरोपी बद्दो महाराष्ट्र से गिरफ्तार, 5 राज्यों में फैला है सिंडिकेट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ठाणे/गाजियाबाद। धर्मांतरण मामले में गाजियाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस सिंडिकेट में अब तक मुख्य आरोपी माने जा रहे खान शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो को गाजियाबाद पुलिस ने रविवार को महाराष्ट्र के ठाणे जिले से गिरफ्तार कर लिया। माना जा रहा है कि पुलिस इसे लेकर सोमवार तक गाजियाबाद पहुंच सकती है। खान शहनवाज मकसूद उर्फ बद्दो महाराष्ट्र में ठाणे जनपद के मुंब्रा थाने में देवरीपाड़ा का रहने वाला है। वह शैंपू बनाने का बिजनेस करता है। बद्दो के खिलाफ 30 मई को गाजियाबाद के कविनगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी।

आरोप था कि बद्दो ने गाजियाबाद में जैन परिवार के एक लड़के को सालभर पहले कम्प्यूटर गैजेट्स बेचे थे। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई। ऑनलाइन गेम खेलने की आड़ में बद्दो ने इस लड़के से कुरान की आयतें पढ़वानी शुरू कर दी और फिर उसका ब्रेनवॉश कर दिया। बाद में यह लड़का गाजियाबाद के संजयनगर की मस्जिद में पांचों वक्त की नमाज पढ़ने लगा। लड़का जिम जाने की बात कहकर घर से निकलता था और मस्जिद पहुंच जाता था। जब परिवार को शक हुआ तो उसका पीछा किया गया और तब पता चला कि वह जिम नहीं, मस्जिद में जाता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस की पूछताछ में इस लड़के ने धर्मांतरण की बात कुबूल कर ली। पुलिस ने जब उसके मोबाइल और लैपटॉप की पड़ताल की तो बद्दो का नाम सामने आया। गाजियाबाद पुलिस की चार सदस्यीय टीम बीते पांच दिन से महाराष्ट्र में डेरा डाले हुए थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय