Saturday, May 18, 2024

‘मेक इन इंडिया’ ने हमें विश्व का दूसरा सबसे बड़ा ऑडियो ब्रांड बनने में मदद की : अमन गुप्ता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बोट कंपनी के सह-संस्थापक अमन गुप्ता ने शुक्रवार को ‘मेक इन इंडिया’ की सराहना की। उनका कहना है कि ‘मेक इन इंडिया’ जैसी पहल की मदद से वह विश्व स्तर पर दूसरा सबसे बड़ा ऑडियो ब्रांड बन गए हैं। पीएम मोदी ने उन्हें नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड में बधाई भी दी।

अमन गुप्ता को भारत मंडपम में ‘सेलिब्रिटी क्रिएटर ऑफ द ईयर’ से सम्मानित किया गया। उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य इंडियन प्रोडक्ट्स को विश्व स्तर पर उसी तरह बेचना है जैसे लोग देश में बिग टेक प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए लाइन में लगते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अमन गुप्ता आगे कहा, ”जब 2016 में ‘स्टार्टअप इंडिया’ का अनावरण किया गया था, तब लोगों ने हमें गंभीरता से नहीं लिया। सात साल बाद, हम दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ऑडियो ब्रांड बन गए हैं। कंपनी के 70 प्रतिशत प्रोडक्ट्स अब देश में बनाए जा रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं चाहता हूं एक अच्छा टेक ब्रांड दुनिया के अन्य हिस्सों में भी जाए। जिस तरह से हम विश्व ब्रांडों को देखते हैं, उसकी भी सराहना की जाए।”

भारत में ट्रू वियरेबल स्टीरियो (टीडब्ल्यूएस) शिपमेंट में 2023 में 34 प्रतिशत (साल दर साल) की वृद्धि हुई और बोट ने सालाना आधार पर 39 प्रतिशत की वृद्धि के साथ बाजार का नेतृत्व किया।

किफायती नए लॉन्च और घरेलू विनिर्माण के दम पर बोट ने लगातार चौथे साल बढ़त हासिल की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय