Friday, May 10, 2024

बिहार में कई आईएएस अधिकारियों का स्थानांतरण, 6 मंडलायुक्त भी बदले गए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना । बिहार में गुरुवार को कई वरिष्ठ भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का स्थानान्तरण किया गया है। इसके अलावा छह अनुमंडल पदाधिकारियों का भी तबादला कर दिया गया है।

बिहार सरकार सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, वर्ष 2006 बैच के आईएएस अधिकारी दयानिधान पांडेय को भागलपुर आयुक्त के पद से स्थानांनतरित करते हुए चकबंदी, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का निदेशक बनाया गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुंगेर आयुक्त के पद पर तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2007 बैच के अधिकारी संजय कुमार सिंह को भागलपुर प्रमंडल के आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

कला संस्कृति विभाग के अपर सचिव दीपक आनंद को उपभोक्ता संरक्षण, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग में निदेशक पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जबकि, कृषि विभाग के संयुक्त सचिव अनिल कुमार झा को राजस्व पर्षद, पटना का सचिव बनाया गया है।

सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार को ग्रामीण विकास विभाग में मनरेगा आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। वाणिज्य कर विभाग की संयुक्त सचिव रूबी को वाणिज्य कर विभाग के संयुक्त सचिव के पद से स्थानांतरित करते हुए सांस्कृतिक कार्य निदेशालय का निदेशक बनाया गया है। ये अगले आदेश तक संयुक्त सचिव कला, संस्कृति और युवा विभाग केअतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगी।

कृषि विभाग के संयुक्त सचिव संजय कुमार सिंह को भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव, सहकारिता विभाग के संयुक्त सचिव अभय झा को बिहार राज्य पथ परिवहन निगम, पटना के प्रशासक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

इसके अतिरिक्त भारतीय रेल सेवा के सन्नी सिन्हा परिवहन विभाग के विशेष सचिव के पद से स्थानांतरित करते हुए बिहार राज्य पाठय पुस्तक प्रकाशन निगम लिमिटेड, पटना का निदेशक पद पर पदस्थापित किया है।

परिवहन निगम के प्रशासक के अतिरिक्त प्रभार से लघु जल संसाधन विभाग की विशेष सचिव आशिमा जैन को मुक्त कर दिया गया है। इसके अलावा छह अनुमंडल पदाधिकारियों का भी तबादला किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय