Saturday, May 18, 2024

बिहार के बक्सर में धरने पर बैठे ग्रामीणों और पुलिस में झड़प, पथराव में कई घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बक्सर। बिहार के बक्सर के चौसा थर्मल पावर प्लांट के गेट पर जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों को हटाने गई पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान जमकर पथराव किया गया, जिससे पुलिसकर्मी सहित कई लोगों को चोट लगी है।

पुलिस के एक वाहन में आग लगा देने की भी सूचना है। मौके पर वरिष्ठ अधिकारी और कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बक्सर जिले के चौसा थर्मल पावर गेट के सामने किसान जमीन के मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे। उच्च न्यायालय के आदेशानुसार बुधवार को बक्सर जिला प्रशासन एवं पुलिस के सहयोग से लोगों को हटाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी बीच प्रदर्शनकारियों द्वारा रोड़ेबाजी एवं फायरिंग करते हुए पुलिस बल पर हमला कर दिया गया, जिसमें कुछ पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि फिलहाल स्थिति सामान्य है। पुलिस का दावा है कि प्रदर्शनकारियों में शामिल असामाजिक तत्वों ने फायरिंग भी की है।

प्रदर्शनकारी किसानों ने बताया कि वह पिछले 11 दिनों से अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। इसमें मुख्य मांग उचित मुआवजा शामिल है। जिला प्रशासन पुलिस बल के साथ पहुंचा और किसानों को जबरदस्ती गेट से हटाने का प्रयास किया। इससे प्रदर्शन कर रहे किसान आक्रोशित हो गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय