Friday, September 20, 2024

गाजा में इजरायली हमले में कई फिलिस्तीनियों की मौत

गाजा। उत्तरी गाजा पट्टी के गाजा शहर के पूर्वी इलाकों में इजरायली हमलों में दर्जनों फिलिस्तीनी मारे गए या घायल हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

चिकित्सा सूत्रों ने सोमवार को सिन्हुआ से कहा कि रविवार को बमबारी के कारण बच्चों सहित कई घायलों को उत्तरी गाजा के कमाल अदवान अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह गोलाबारी तब हुई जब इजरायली सेना ने तुफ़ा, दाराज और अन्य क्षेत्रों के निवासियों को तुरंत गाजा शहर के पश्चिमी भाग में आश्रयों में जाने का निर्देश दिया।

 

इजरायली सैन्य प्रवक्ता अविचाय अद्राई ने रविवार को एक बयान में कहा कि तुफ़ा, ओल्ड टाउन, दाराज और अन्य क्षेत्रों के सभी निवासियों और विस्थापित व्यक्तियों से अनुरोध है कि वे अपनी सुरक्षा के लिए तुरंत पश्चिमी गाजा शहर में स्थापित आश्रयों में चले जाएं।

 

उत्तरी गाजा में इंडोनेशियाई अस्पताल के निदेशक मारवान सुल्तान ने गाजा शहर में बैपटिस्ट अस्पताल को खाली कराने के बाद अस्पताल के विभागों में आपातकाल की स्थिति घोषित की। इससे पहले 28 जून को, इजरायली सेना ने तुफ्फा और दाराज से सटे शेजैया इलाके में जमीनी अभियान शुरू करने की घोषणा की थी।

 

उल्लेखनीय है कि इजरायल ने सात अक्टूबर, 2023 को दक्षिणी इजरायली सीमा के माध्यम से हमास के उत्पात का बदला लेने के लिए गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर आक्रमण शुरू किया है, जिसके दौरान, लगभग 1,200 लोग मारे गए और 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय