Tuesday, May 21, 2024

झारखंड को भ्रष्टाचार और जंगल राज की आग में झोंकने वालों को सजा देने के लिए जनता हमें आशीर्वाद दे : पीएम मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

चाईबासा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चाईबासा में चुनावी महारैली को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड को भ्रष्टाचार और जंगल राज की आग में झोंकने वालों को सजा जरूर मिलनी चाहिए। यह काम हम करेंगे और इसके लिए हमें झारखंड की जनता के आशीर्वाद की जरूरत है।

पीएम मोदी ने लोगों से सिंहभूम सीट पर भाजपा प्रत्याशी गीता कोड़ा और खूंटी सीट पर अर्जुन मुंडा की जीत के लिए वोट मांगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर प्रहार करते हुए कहा कि ये लोग दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। कांग्रेस धर्म के आधार पर इनका आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देना चाहती है, लेकिन, हम ऐसा नहीं होने देंगे। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार ने रातों-रात फतवा जारी कर मुसलमानों को ओबीसी बना दिया और इस तरह असली ओबीसी के आरक्षण पर डाका डाल दिया।

उन्होंने चुनौती के लहजे में कहा कि जब तक मोदी जिंदा है, किसी को आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों का आरक्षण नहीं छीनने देंगे। बाबा साहेब अंबेडकर का बनाया संविधान नहीं बदलने देंगे, यह मोदी की गारंटी है।

उन्होंने झारखंड में जेएमएम के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य के संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सिर्फ वोट बैंक की भूख में इस सरकार ने घुसपैठियों को छूट दे रखी है। उनकी वजह से यहां की बहू-बेटियों की इज्जत पर खतरा पैदा हो रहा है। झामुमो इस राज्य में उसी कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गया, जिसने अलग झारखंड राज्य का विरोध किया। मौजूदा सरकार में आदिवासियों की सरेआम हत्या हो रही है। व्यापारियों को फिरौती के लिए धमकी भरे क़ॉल आते हैं और सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है।

उन्होंने हेमंत सोरेन का नाम लिए बगैर लोगों से पूछा कि झारखंड को भ्रष्टाचार और जंगल राज में झोंकने वालों को सजा मिलनी चाहिए कि नहीं? आपका हक लूटने वालों को सजा देने के लिए हमें आपके आशीर्वाद की जरूरत है। इंडी गठबंधन ने झारखंड की पहली महिला राज्यपाल और आदिवासी समाज से आनेवाली द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया। इन्हें आदिवासियों का सम्मान पसंद नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में एक ओर आदिवासी विरोधी मानसिकता वाली कांग्रेस है, तो, दूसरी तरफ हमारे लिए आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता है। आदिवासियों के विकास के लिए अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने सबसे पहले जनजातीय समाज के लिए अलग मंत्रालय बनाया। अलग से बजट दिया, जिससे आदिवासियों का विकास हो रहा है। जनजातीय भाषाओं में शिक्षा देने का फैसला भी बीजेपी ने ही किया। कांग्रेस ने तो आदिवासी इलाकों को अपने हाल पर छोड़ दिया था। बीते दस वर्षों में बीजेपी सरकार ने आदिवासी समाज के लिए अनेक कदम उठाए हैं। हमारे प्रयास से झारखंड में 18 लाख लोगों को मकान मिले हैं। 33 लाख घरों को पानी का कनेक्शन दिया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आम नागरिकों की संपत्ति की जांच की घोषणा की है, तो दूसरी तरफ वह चोरों की संपत्ति की जांच का विरोध करती है। वह आपकी संपत्ति छीनकर उन्हें देना चाहती है, जिन्होंने वोट जिहाद की घोषणा की है। कांग्रेस देश की संपत्ति पर मुसलमानों का पहला अधिकार बताती है और मोदी कहता है कि देश की संपत्ति पर पहला हक गरीबों, वंचितों, दलितों का है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय