Wednesday, May 8, 2024

एमबीबीएस छात्रा की मौत का मामला हत्या-दुर्घटना में उलझा, मंसूरपुर पुलिस जांच में जुटी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर में मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की छात्रा कृतिका चौहान की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में पुलिस जांच में जुटी है। पुलिस ने रात में वहां से गुजरे ट्रेन इंजनों के लोको पायलट से भी बात की है। सीसीटीवी फुटेज में छात्रा और आरोपी छात्र साथ घूमते हुए दिखाई दे रहे हैं। छात्रा का शव ट्रैक से करीब 20 फीट नीचे मिला है।

एमबीबीएस छात्रा कृतिका चौहान की मौत का मामला हादसा और हत्या के बीच उलझा हुआ है। कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने पुलिस को बताया कि दोनों अच्छे दोस्त थे। क्लास रूम में भी अक्सर साथ ही बैठते थे। कृतिका ने सात माह पहले ही कॉलेज में प्रवेश लिया था, जहां उसकी पहचान कुनाल सैनी के साथ हुई थी। दोनों एक क्लास में पढ़ते थे, तो दोनों दोस्त बन गए थे। कृतिका हॉस्टल में रहती थी। बीती रात लगभग साढ़े छह बजे पुलिस को सीसीटीवी में दोनों पेट्रोल पंप व पुलिस चौकी के आसपास घूमते दिखाई भी दिए थे। इसके बाद एकांत में बैठने के लिए वह रेलवे ट्रैक की तरफ जा पहुंचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने बताया कि जिस समय की घटना बताई जा रही है, उस समय वहां से एक रेल का इलेक्ट्रिक इंजन गुजरा था। उसके लोको पायलट से पूछा गया तो उसने जानकारी होने से इनकार कर दिया। इसके बाद दो इंजन और गुजरे थे। उन्होंने भी किसी जानकारी से इनकार किया है। परिजनों का कहना था कि उनकी बेटी की मौत हो गई। कॉलेज प्रशासन, सिक्योरिटी कर्मचारियों से बेटी के बारे में जानकारी करनी चाही, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों से सिक्योरिटी कर्मचारियों ने बात नहीं करने दी न ही कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को सूचना दी और ना ही परिजनों को बताया, इसमें कालेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही है।

छात्रा कृतिका के मेरठ निवासी जीजा आरएस सेंगर को पुलिस ने सूचना दी। वह रात में ही पहुंचे और मेडिकल कालेज प्रशासन, सिक्योरिटी वालों से मिलने का प्रयास किया, लेकिन उनसे किसी ने बात नहीं की। घटना लगभग पौने आठ बजे हुई। छात्र ने आठ बजे अपने पिता को घटना की सूचना दे दी, तब किसी तरह पुलिस तक सूचना पहुंची। पुलिस ने छात्रा की तलाश की। छात्र व उसके परिजन रेलवे ट्रैक के पास पुलिस चौकी पर लगभग साढ़े नौ बजे पहुंचे। इसके बाद छात्रा के शव को तलाशा गया। छात्रा का मोबाइल उसके कपड़ों में ही था, जिसमें कई मिस कॉल मिली। पुलिस ने मिस कॉल पर बात कर घटना की सूचना दी थी। कृतिका के पिता राहुल चौहान व माता सुलेखा आदि मंसूरपुर पहुंचे थे।

पिता औरेया इंटर कॉलेज व माता प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं। उनकी बेटी कृतिका होनहार थी। वह हाईस्कूल व इंटर में टॉपर रही थी। छात्र कुनाल सैनी ने मंसूरपुर पुलिस को बताया कि वह दोनों घूमने के लिए निकले थे। रेलवे के ट्रैक पर बैठकर बातें कर रहे थे। अचानक ट्रेन का इंजन आ गया और कृतिका उसकी चपेट में आकर बीस फुट नीचे गिर गई थी। वह किसी तरह ट्रेन की चपेट में आने से बच गया था। इलेक्ट्रिक इंजन होने के पहले उन्हें कोई आवाज भी सुनाई नहीं दी थी। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद परिजन छात्रा के शव को अपने साथ औरैया ले गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय