Friday, October 25, 2024

मेरठ के सिपाहियों ने बनाई फर्जी SOG, राजस्थान से बुलंदशहर के 4 लोगों को किया किडनैप, 6 गिरफ्तार

मेरठ। मेरठ में तैनात दो सिपाहियों ने फर्जी एसओजी बनाकर राजस्थान के झुंझनूं में बस को हाईजैक कर बुलंदशहर के चार लोगों को किडनैप कर लिया। राजस्थान पुलिस ने किडनैपिंग के बाद भाग रहे गैंग को पकड़ लिया तो पता चला कि मेरठ पुलिस के 2 सिपाहियों समेत यह 6 लोगों का गैंग है। जो फर्जी एसओजी बनाकर लोगों को लूटते थे।

घटना राजस्थान के झुंझुनूं जिले की है। झुंझनू पुलिस को सूचना मिली थी कि चूरू-झुंझुनूं के बीच स्थित खासौली धाम से एक लाल रंग की यूपी नंबर की गाड़ी में सवार कुछ लोगों ने रोडवेज बस में यात्रा कर रही सवारियों में से एक महिला समेत कुछ लोगों को डरा-धमका कर उतारा और अपने वाहन में बिठाकर बिसाऊ की तरफ ले गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि पुलिस को यह भी बताया गया कि ये लोग खुद को यूपी एसओजी की टीम बता रहे थे और इनके पास हथकड़ी व हथियार भी थे। सूचना पर पुलिस तुरंत हरकत में आई और नाकाबंदी शुरू कर दी गई। इस दौरान बिसाऊ की तरफ से एक लाल रंग की कार आती हुई दिखाई दी। पुलिस को देखकर कार सवार बदमाशों ने कार बैरिकेड्स को टक्कर मार कर भागने की कोशिश की।

एसपी ने बताया कि  बिसाऊ थानाधिकारी रामसिंह यादव और पुलिस दल ने कार का पीछा कर कोलिंडा गांव में आगे लगाकर गाड़ी को रूकवाया। कार की तलाशी ली तो इसमें 6 लोगों समेत रोडवेज बस से उतार कर लाए गए एक महिला व अन्य पुरूष बैठे थे। कार से छह लोग गिरफ्तार किए गए, जिनमें दो उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल हैं।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रिंकू सिंह ( मेरठ पुलिस कांस्टेबल), अमित कुमार (मेरठ पुलिस कांस्टेबल), मीनू रानी (हॉस्पिटल रिसेप्शनिस्ट), आकाश शर्मा (वकील), मुनकात (मजदूर) और अनुज (ड्राइवर) के रूप में हुई है ।इसमें रिंकू सिंह गैंग का मुखिया है।

जिसके बाद राजस्थान पुलिस ने गैंग में पकड़े गए दो पुलिसकर्मियों की डिटेल मेरठ एसएसपी को भेजी। मेरठ पुलिस की जांच में सामने आया कि किडनैप गैंग रिंकू सिंह नामक पुलिसकर्मी ने बनाई थी। जो मेरठ के लोहियानगर थाने में तैनात है। उसका एक अन्य साथी अमित कुमार हेड कान्स्टेबल भावनपुर थाने में तैनात है।

एसएसपी डॉक्टर विपिन ताडा ने पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की और दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। मेरठ एसएसपी ने थाना भावनपुर पर नियुक्त मुख्य आरक्षी अमित कुमार व पुलिस लाइन में नियुक्त आरक्षी रिंकू सिंह जो अपने-अपने नियुक्ति स्थान से गैरहाजिर चल रहे हैं। जनपद मुख्यालय से बिना कोई अवकाश/अनुमति के गैर हाजिर रहते हुए थाना बिसाऊ क्षेत्र जनपद झुंझुनू (राजस्थान) पहुंचकर आपराधिक घटना की गई जिसके संबंध में थाना बिसाऊ पर अभियोग पंजीकृत करते हुए दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया है।

उपरोक्त दोनों पुलिसकर्मियों के इस घोर लापरवाही एवं पुलिस विभाग की छवि धूमिल किए जाने संबंधी कृत्य के दृष्टिगत दोनों पुलिसकर्मियों को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। इनके विरुद्ध विभागीय जांच शुरू की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय