Saturday, May 18, 2024

उत्तर प्रदेश पर्व हमारी संस्कृति-हमारी पहचान के अंतर्गत संस्कृति उत्सव-2023 मनाए जाने को लेकर बैठक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
शामली। शासन के निर्देशों के क्रम में उत्तर प्रदेश पर्व हमारी संस्कृति- हमारी पहचान के अंतर्गत  संस्कृति उत्सव-2023 मनाये जाने के संबंध में अपर जिलाधिकारी सन्तोष कुमार सिंह की अध्यक्षता में आज उनके कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।
आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ कार्यक्रम को लेकर विस्तृत चर्चा करते हुए कहां की संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा उत्तर प्रदेश पर्व -हमारी संस्कृति: हमारी पहचान” के अंतर्गत संस्कृति उत्सव-2023 की शुरुआत की जा रही है जिसके अंतर्गत सांस्कृतिक विधाओं में दक्ष कलाकारों को खोजकर प्रतियोगिता आयोजित कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि सबसे पहले तहसील स्तर पर कलाकारों की प्रतियोगिता होगी और फिर तहसील स्तर के चयनित कलाकारों की प्रतियोगिता का जनपद स्तर पर प्रस्तुतीकरण कराया जाएगा।
जनपद स्तर पर आयोजित चयनित कलाकार मंडल स्तर पर प्रतिभाग करेंगे। जिसके बाद मंडल स्तर के चयनित कलाकारों की प्रतियोगिता प्रदेश स्तर पर आयोजित होगी। प्रदेश स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को उत्तर प्रदेश पर्व के अवसर पर सम्मानित भी किया जाएगा।
बैठक में अपर जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को तहसीलवार प्रतियोगिता में प्रतिभा करने वाले बच्चों की सूची बनाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रतियोगिता की  विधाएं जिन पर चर्चा हुई जिसमें गायन- ख्याल,उपशास्त्रीय गायन, ठुमरी, लोक गायन, कजरी,  सुगम संगीत, गीत गजल भजन, देश भक्ति। वादन- तबला, हारमोनियम, गिटार। लोक नाट्य- रासलीला नुक्कड़, स्वांग रामलीला।
आयोजित बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक जनार्दन सिंह शाक्य, बेसिक शिक्षा अधिकारी कुमारी कोमल, अमित मलिक सहित शासन स्तर से उक्त कार्यक्रम हेतु जनपद स्तर पर बनाए गए संयोजक के रूप में गोविंद कौशिक आदि मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय