Sunday, April 28, 2024

यूपी में हल्की बारिश से गिरा पारा, पश्चिमी हवाओं ने बढ़ाए लू के आसार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। पश्चिमी विक्षोभों की सक्रियता से मौसम का बदलाव जारी है और हल्की बारिश से पारा गिर गया। बुधवार को भी अधिकतम तापमान सामान्य से 3.5 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। मौसम विभाग का कहना है कि अब पश्चिमी हवाएं चलने लगी है और लू के आसार बढ़ गये हैं।

चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एस एन सुनील पाण्डेय ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय की ओर बढ़ रहा है। एक प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तरी पाकिस्तान और उससे सटे पंजाब पर बना हुआ है। एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण पश्चिम राजस्थान और आसपास के क्षेत्रों पर बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों पर बना हुआ है। इससे यूपी में फिलहाल आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया कि अधिकतम तापमान 37.5 और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह की सापेक्षिक आर्द्रता 64 और दोपहर की सापेक्षिक आर्द्रता 29 प्रतिशत रही। हवाओं की दिशाएं उत्तर पश्चिम रहीं जिनकी औसत गति 3.7 किमी प्रति घंटा रही और बारिश 0.8 मिमी हुई। पूर्वानुमान के अनुसार अगले पांच दिनों में हल्के बादल छाए रहने के आसार है किंतु वर्षा की कोई संभावना नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय