Saturday, May 18, 2024

खान सचिव ने खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड के पंजीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। खान सचिव वी. एल. कांथा राव ने शनिवार को राजधानी नई दिल्ली, स्थित संसद मार्ग में खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड (काबिल) के पंजीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर खान मंत्रालय और काबिल के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

खान मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड (काबिल), खान मंत्रालय के तहत सीपीएसई, नाल्को, एचसीएल और एमईसीएल द्वारा गठित एक संयुक्त उद्यम कंपनी है। इसको विदेशों में महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिज संपत्तियों की पहचान, खोज, अधिग्रहण और विकास का महत्वपूर्ण मिशन सौंपा गया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खान सचिव ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि राजधानी नई दिल्ली में काबिल का पंजीकृत कार्यालय खुलना एक बड़ी उपलब्धि है। यह देश की घरेलू आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आवश्यक खनिजों की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए कुशल और तेज़ कामकाज की सुविधा प्रदान करेगा।

खान सचिव ने कहा कि ‘काबिल’ भारत की खनिज सुरक्षा सुनिश्चित करने की दिशा में ठोस प्रयासों के एक नए युग का प्रतीक है। राव ने कहा कि उत्कृष्टता के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ काबिल “मेक इन इंडिया” और “विकसित भारत” के उद्देश्यों के साथ संरेखित होकर महत्वपूर्ण और रणनीतिक खनिजों के क्षेत्र में भारत की वृद्धि और आत्मनिर्भरता को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि भारत इस लक्ष्य को हासिल कर रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय