Saturday, March 23, 2024

महाराणा प्रताप की जयंती समारोह में पहुंचे मंत्री बृजेश सिंह,बोले- महिला पहलवानों के धरने को बताया खेल संघ पर अधिपत्य की लड़ाई !

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुजफ्फरनगर। उप्र सरकार में सिंचाई व लोक निर्माण राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने कहा कि दिल्ली में चल रहा महिला पहलवानों का धरना केवल खेल संघों पर कब्जे की लडाई है, इससे ज्यादा कुछ नहीं हैं।

एक निजी बैंकट हॉल में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की जयंती समारोह का आयोजन किया गया। जयंती समारोह में पहुंचे प्रदेश की योगी सरकार में लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस दौरान राजपूत समाज के मेधावी छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र और वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का चित्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

राज्यमंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने कहा कि महाराणा प्रताप का इस देश के ऐसे शूरवीर योद्धा के रूप में नाम लिया जाता है। उन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा करने के लिए अनेकों संघर्षों का सामना किया। मातृभूमि और अपने धर्म की रक्षा के लिए उन्होंने बार-बार लड़ाई को लड़ा और विजयी हुए।

कुंवर बृजेश सिंह ने द केरला स्टोरी फिल्म पर बोलते हुए कहा कि भारत के समाज को एक ऐसा चित्रांकन और प्रदर्शन देखने का मौका दिया है, जिससे यह पता लगता है कि समाज में चल क्या रहा है। मंत्री ने द केरला स्टोरी फिल्म के निर्माता और निर्देशक को बधाई देते हुए कहा कि समाज के उस आईने को प्रदर्शित करने का काम किया है। किस प्रकार छोटी-छोटी बच्चियों का ब्रेनवाश करके देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने आरोप लगाया है कि ऐसा कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि जब ऐसा कुछ हुआ होगा, तभी एक ऐसी फिल्म की परिकल्पना निर्माता और निर्देशक के मन में आती है। उन्होंने बताया कि मैंने केरला स्टोरी फिल्म मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लखनऊ में देखी थी और फिल्म के कुछ दृश्य रूह कंपाने वाले थे। लोक निर्माण विभाग के राज्यमंत्री ने कहा कि पूरी फिल्म ही ऐसी है कि आपके मस्तिष्क पटल से नहीं हटेगी।

दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे महिला पहलवानों के धरने प्रदर्शन को लेकर मंत्री ने कहा कि जो लोग इस को जातीय रूप देना चाहते है, उनको मैं बता देना चाहता हूं कि खेल संघ पर अधिपत्य को लेकर यह लड़ाई हैं, जो आरोप बृजभूषण शरण सिंह पर लगे हैं, उनमें एफआईआर दर्ज हुई है, जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी होकर सबके सामने आ जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक स्तर पर कभी इतना नीचे नहीं जाना चाहिए कि हम किसी का चरित्र खराब करें। उसमें मुकदमा दर्ज हुआ है, कार्यवाही होगी और दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

बृजेश सिंह ने कहा कि 1940 में सहारनपुर के कस्बे देवबंद में पहली बार नगरपालिका का गठन हुआ था और 83 साल के बाद पहली बार भारतीय जनता पार्टी विजय हुई है। भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व और भाजपा का प्रदेश नेतृत्व और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समाज के भय मुक्त परिकल्पना को जो उन्होंने साकार किया है। उन्होंने कहा कि सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास और सब सबका विश्वास की परिकल्पना को साकार करते हुए देवबंद विधानसभा के कार्यकर्ताओं की मेहनत के दम पर हमने भारतीय जनता पार्टी के खाते में देवबंद नगर पालिका के अध्यक्ष पद को डाला है। सबको साथ लेकर के सब के विचारों को साझा करके एक अच्छा देवबंद बनाने का काम करेंगे।

इस दौरान योगी के मंत्री कुंवर बृजेश सिंह ने हाल ही में आरबीआई के द्वारा जारी किए गए 2000 रु के नोट को वापस लेने के सवाल पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
42,017SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय