Sunday, May 12, 2024

शामली में नववर्ष के शुभ अवसर पर एमकेबी महासभा ने किया रक्तदान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
शामली। नववर्ष के शुभअवसर पर एमकेबी महासभा के पदाधिकारी वें कार्यकर्ताओं ने किया रक्तदान इस अवसर पर ग्राम वासियों ने बढ़-चढ़ कर लिया भाग।
सोमवार क्षेत्र के गांव खेड़ीकरमू में एमकेबी महासभा के तत्वाधान में नव वर्ष के शुभ अवसर पर रक्त सेवा ट्रस्ट रजिo, शामली द्वारा संचालित रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महासभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं सहित ग्राम वासियों ने बढ़चढ़कर भाग लिया एवं रक्तदान कर देश हित में सहयोग किया। वही कार्यक्रम के दौरान एक सभा का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि शामली कोतवाली प्रभारी समयपाल अत्री पहुंचे वहीं मुख्य अतिथि का सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने फूल माला पहनकर व स्मृति चिन्ह दे कर स्वागत किया।
वहीं कोतवाली प्रभारी ने रक्दाताओं का हौसला बढ़ते हुए रक्तदान के प्रति सभी को जागरूक किया। वही रक्तदाताओं को कार्यक्रम में पहुंचे सभी महासभा के पदाधिकारी वे कोतवाली प्रभारी ने हेलमेट उपहार स्वरूप देकर सम्मानित किया। वही कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान महर्षि कालूबाबा जी वे भगवान महर्षि कश्यप जी के चित्र के सामने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया गया। वही कार्यक्रम का संचालन महासभा सचिव संदीप कश्यप ने किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता सलेखचंद कश्यप ने की कार्यक्रम में पहुंचे महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक कुमार बालान को स्मृति चिन्ह बैठकर सभी ग्रामवासी व कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। सभा के दौरान कोतवाली प्रभारी ने सभी ग्राम वासियों को संबोधित करते हुए कहा है। कि रक्तदान करना जीवन का सबसे बड़ा दान है। रक्तदान करने से दूसरों का जीवन बचाया जा सकता है। जिस से सभी को रक्तदान करना चाहिए वह महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपक कुमार बालान ने सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि एमकेबी महासभा राष्ट्र व सामाज हित में कार्य करती आ रही है। और आगे भी ऐसे ही कार्य करती रहेगी। वह उन्होंने कहा है कि महासभा का प्रयास है। कि 1 वर्ष में चार बार रक्तदान शिविर का आयोजन महासभा के सहयोग से किया जाए। वहीं उन्होंने सभी पदाधिकारीयों को रक्तवीर के रूप में संबोधित करते हुए उनका हौसला अफजाई किया और रक्तदान के प्रति सभी को जागरूक किया।
वही कार्यक्रम में भारी संख्या में महिला और पुरुषों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। वही सर्वोदय ब्लड बैंक की टीम ने कलेक्शन किया टीम सुपरवाइजर राघवेंद्र सिंह टेक्नीशियन मीनू, काजल, रशीद, वाजिद, आकाश ने टीम के साथ ब्लड डोनेट किया। इस अवसर पर लगभग 68 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया वहीं 50 लोगों ने रक्तदान कर योगदान दिया।
इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजक डॉक्टर सोनू कश्यप, राकेश पांचाल, डॉ कृष्णपाल कश्यप, जॉनी कश्यप, जोगिंदर कश्यप, पुष्पेंद्र, नाथीराम, मास्टर विजेंद्र, मास्टर विजयपाल, कंवरपाल, शालू, वैशाल, प्रियंक, श्वेता, नीटो, नरेंद्र, रोबिन, संजय, मास्टर विनोद छात्रा,  डॉक्टर श्रीपाल, बिजेंदर कश्यप, अशोक, जयपाल भगत जी, सोनू, रवि उपाध्याय, सहित सैकड़ो लोगों ने कार्यक्रम में बढचडकर भाग लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय