Saturday, September 28, 2024

शेख हसीना का दिल्ली में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हुई- मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की भारत यात्रा को खास बताते हुए कहा कि दोनों ने आज जल संसाधन, सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के लिए एक मजबूत ढांचे को बढ़ाने में सहयोग की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना का दिल्ली में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हुई।

प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर आज शेख हसीना के राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत से लेकर द्विपक्षीय वार्ता की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि आज प्रधानमंत्री शेख हसीना का दिल्ली में स्वागत करते हुए मुझे खुशी हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पिछले एक साल में हम करीब दस बार मिल चुके हैं, लेकिन यह यात्रा इसलिए खास है क्योंकि हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में सत्ता में लौटने के बाद वह हमारी पहली राजकीय अतिथि हैं। चाहे वह ‘पड़ोसी पहले’ हों, ‘एक्ट ईस्ट’ हों या सागर नीति, बांग्लादेश इन सभी में महत्वपूर्ण है।

मोदी ने कहा कि पिछले एक साल में भारत और बांग्लादेश ने बुनियादी ढांचे, कनेक्टिविटी, व्यापार और ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है। अब हम आगे की ओर देख रहे हैं और हरित ऊर्जा, डिजिटल प्रौद्योगिकी और अंतरिक्ष जैसे क्षेत्रों में मिलकर काम करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रधानमंत्री हसीना और मैंने जल संसाधन, सुरक्षा और आपदा प्रबंधन के लिए एक मजबूत ढांचे को बढ़ाने में सहयोग की भी समीक्षा की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय