Sunday, May 12, 2024

नौसेना के पूर्व सैनिकों को बचाने के लिए कतर से बात करें मोदी: खडगे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को विश्वगुरु बनाने का बड़े-बड़े दावे करते हैं, लेकिन कतर में मौत की सजा का सामना कर रहे भारतीय नौसेना के आठ जांबाजों को बचाने के लिए कोई पहल नहीं करते हैं।

खड़गे ने कहा कि देश के इन वीर सैनिकों को कतर में कैसे और कब से बंधक बनाया गया है और भारत सरकार उन्हें बचाने के लिए कदम क्यों नहीं उठा रही है। उन्होंने कहा कि देश के वीर सैनिकों को रिहा किया जाना चाहिए और इस बारे में प्रधानमंत्री को पहल करनी चाहिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “भारतीय नौ सेना के आठ पूर्व सैनिकों को पिछले वर्ष अगस्त से कतर में एकांत कारावास में रखा गया है और उन्हें मौत की सजा का सामना करना पड़ रहा है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि इन पूर्व सैनिकों पर लगे आरोपों के बारे में कोई जानकारी भारत को अब तक नहीं दी गई है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी सरकार का यह एक तरह का समर्पण है और उनका यह रुख भारत को ‘विश्वगुरु’ बनाने के उनके बड़े बड़े दावों की पोल खोलता है। भारत और कतर इस साल राजनयिक संबंधों के 50वें वर्ष का जश्न मना रहे हैं। कतर में बड़ी संख्या में भारतीय प्रवासी समुदाय है।”

खड़गे ने कहा कहा कि मोदी को इन सैनिकों की जान बचाने के लिए कतर के प्रधानमंत्री से बात करनी चाहिए। उन्होंने कहा “नरेंद्र मोदी जी, फीफा विश्व कप पर शुभकामनाएं देने के लिए कतर के प्रधानमंत्री को फोन करते हैं, लेकिन हमारे बहादुर सैनिकों के बहुमूल्य जीवन को बचाने के लिए हस्तक्षेप नहीं कर सकते हैं।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय