Saturday, June 15, 2024

इंडी गठबंधन वाले प्रधानमंत्री की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं- मोदी

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में एक तरफ मोदी है जो विकसित भारत, आत्मनिर्भर भारत और देश की सुरक्षा को मजबूत बनाने में जुटा है, दूसरी तरफ इंडी गठबंधन है, जिसके पास काम ही नहीं है, समय ही समय है। कुछ लोग जेल में विश्राम करते हैं, कुछ बाहर आराम करते हैं। इसलिए, वो दिन-रात मोदी को गालियां देने में जुटे हैं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पीएम मोदी ने पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रामकृपाल यादव के समर्थन में विक्रम में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मनेर के चर्चित लड्डू का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि यहां का लड्डू मशहूर तो है ही, इसमें ताकत भी है। उन्होंने 4 जून के लिए इसे तैयार रखने के लिए भी कहा। पीएम मोदी ने कांग्रेस, राजद और इंडी गठबंधन को परिवारवाद को लेकर घेरते हुए कहा कि एलईडी बल्ब का जमाना चल रहा है और ये बिहार में लालटेन लेकर घूम रहे हैं। उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा, “यह ऐसा लालटेन है जो सिर्फ एक ही घर में रोशनी करता है। 30 साल में इसने एक ही घर में रोशनी की और चारों तरफ अंधेरा किया।

 

 

लालटेनियों ने बिहार में अंधेरा ही फैलाया है। दूसरे के बेटे-बेटियों को पूछते तक नहीं। इंडी गठबंधन वालों का सूत्र है, अपना काम बनता भाड़ में जाए जनता।” उन्होंने रैली में आए लोगों से कहा कि यह सिर्फ एमपी चुनने का चुनाव नहीं है। ये चुनाव देश का पीएम चुनने के लिए है। अब आपका वोट मामूली नहीं है। अब आपका वोट देश का पीएम चुनने वाला है। भले ही आप पाटलिपुत्र में हों, लेकिन, दिल्ली का फैसला आप करने वाले हैं। इंडी गठबंधन की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किए जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को ऐसा पीएम चाहिए, जो इस दमदार देश का दम दुनिया के सामने दमखम के साथ रख सके। इंडी गठबंधन की योजना पांच साल में पांच पीएम देने की है। ऐसे में देश का क्या होगा? इसके लिए दावेदार कौन-कौन हैं? गांधी परिवार का बेटा, सपा वाले परिवार का बेटा, नेशनल कॉन्फ्रेंस वाले परिवार का बेटा, एनसीपी वाले परिवार की बेटी, टीएमसी वाले परिवार का भतीजा, आप पार्टी के आका की पत्नी, नकली शिवसेना परिवार का बेटा और राजद के बेटे और बेटियां, ये सारे परिवारवादी मिलकर पीएम पद की कुर्सी पर म्यूजिकल चेयर खेलना चाहते हैं। उन्होंने आरक्षण को लेकर भी राजद और कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार ने सामाजिक न्याय की लंबी लड़ाई लड़ी है।

 

 

हमारा संविधान कहता है कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। लेकिन, राजद-कांग्रेस के लोग मुसलमानों को आरक्षण देना चाहते हैं। 2024 के चुनाव में जब मैंने इन दलों की साजिश का पर्दाफाश किया तो इनकी एससी, एसटी और ओबीसी आरक्षण विरोधी करतूतें सामने आ रही हैं। राजद और कांग्रेस ने मिलकर यादव, कुर्मी, कुशवाहा, तेली, कान्हू, निषाद, पासवान और मुसहर परिवारों के आरक्षण पर डाका डाल दिया है।

 

 

उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन को वोटबैंक की गुलामी करनी है या वहां जाकर मुजरा करना है, जो भी करें। मैं एससी-एसटी, ओबीसी आरक्षण के साथ खड़ा हूं और खड़ा रहूंगा। जब तक जान है, इसके लिए लड़ता रहूंगा। संविधान सर्वोपरि है, अंबेडकर की भावना सर्वोपरि है। मैं जानता हूं कि हक छीनने और हक नहीं मिलने पर कितनी तकलीफ होती है। पहले गोदामों में अनाज सड़ जाता था, आज गरीबों तक पहुंच रहा है। बता दें कि पाटलिपुत्र में भाजपा प्रत्याशी रामकृपाल यादव का मुकाबला राजद प्रमुख लालू यादव की बेटी मीसा भारती से है। यहां लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में एक जून को मतदान होना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय