Friday, April 26, 2024

11 गरीब कन्याओं के सामूहिक विवाह आयोजन में उमड़ा मुरादाबाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। चैरिटेबल ट्रस्ट ‘आओ हाथ बढ़ाएं-एक पहल मदद की’ के तत्वावधान में मुरादाबाद में दिल्ली रोड स्थित ने होटल राही में 11 गरीब कन्याओं का सामूहिक विवाह आयोजन संपन्न हुआ।

ट्रस्ट की अध्यक्ष गीतांजली पांडेय ने बताया कि जिन बेटियों के लिए शादी समारोह का आयोजन किया गया था उनमें कुछ के मां-बाप ही इस दुनिया में नहीं थे। कुछ के पिता नहीं थे और मां लकवाग्रस्त थीं। कुछ बेटियां ऐसी थीं जिनके परिजन कोरोना संक्रमण काल में काल कवलित हो गए थे। ऐसी बेटियों के लिए जब ट्रस्ट के सदस्यों ने मां-पिता, मामा-मामी, भाई-बहन और दादा-दादी के साथ ही बुआ और फूफा भूमिका निभाई तो वह फफक कर रो पड़ीं। ट्रस्ट ने उन्हें अहसास नहीं होने दिया कि वह दुनिया में अकेली या कमजोर हैं। भव्य तरीके से शादी कराई ताकि बेटियों को भी गर्व महसूस हो सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य अतिथि फिल्म अभिनेता, दर्जा राज्य मंत्री बुंदेलखंड विकास परिषद के उपाध्यक्ष एवं राज राजेश्वर सिंह जूदेव उर्फ ‘राजा बुंदेला’ , अति विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने भी वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया। शहर की नामचीन हस्तियों ने परिवारों संग बेटियों का कन्यादान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता टेम्पटेशन के संचालक करन सिंह ने की व दवा कारोबारी राजेश रस्तोगी ने बेहतर संजोयक की भूमिका निभाई।

विशिष्ट अतिथि के रूप में आए गोरखपुर जर्नलिस्ट प्रेस क्लब के अध्यक्ष मार्कंडे मणि त्रिपाठी ने सभी नवविवाहित जोड़ों को उपहार दिए। बेहतर मंच संचालन की भूमिका गरिमा सिंह ने निभाई। पंडित केदारनाथ तिवारी ने मुख्य पुरोहित की जिम्मेदारी निभाई।

कार्यक्रम का संचालन गरिमा सिंह ने किया
समारोह को भव्य बनाने की तैयारियों छह माह से ट्रस्ट के पदाधिकारी और सदस्य जुटे थे। अध्यक्ष गीतांजली पांडेय के अलावा राघव रस्तोगी, नीता सक्सेना, शिल्पी मुंजाल, ज्योत्स्ना मुंजाल, सोतेंद्र गुर्जर, रोहित खुराना, सुमित सैनी, सुदेशना धारीवाल, मीनाक्षी शर्मा, नीलम अग्रवाल, सनी सेठी, गुरप्रीत सिंह, अनुभव मिश्रा, कुलदीप वर्मा, अनुज चौधरी, उमा शर्मा, मनोज चौधरी, मनोज सिंह, मयंक मेहता, धीरज मेहता, स्वाती सिंघल, विशाल शर्मा, अंकुर अग्रवाल, प्रभा कपूर और शोभा रानी आदि ने समारोह में अहम भूमिका निभाई।

सूरत से मंगाए थे लहंगे, प्रियंका ने संवारा
‘आओ हाथ बढ़ाएं एक पहल मदद की’ चैरिटेबल ट्रस्ट की अध्यक्ष गीतांजली पांडेय ने बताया कि बेटियों को तैयार करने के लिए शहर की नामी गिरामी ब्यूटीशियन प्रियंका सिंह को ट्रस्ट ने बुलाया था। उन्होंने कोई शुल्क लिए ही बेटियों को राजकुमारियों की तरह सजाया और संवारा। ट्रस्ट ने बेटियों के भीतर बेस्ट फीलिंग के लिए सूरत से खास तौर पर लहंगे मंगवाए थे।

राजा बुंदेला को अपने बीच पाकर फूली नहीं समाईं बेटियां
मुख्य अतिथि राजा बुंदेला बेटियों को बधाई और आशीर्वाद देने के लिए मुंबई से फ्लाइट से सीधे दिल्ली पहुंचे और वहां से सड़क मार्ग द्वारा मुरादाबाद के होटल राही पहुंचे। उनका यहां जोरदार स्वागत किया गया। उन्हें अपने बीच पाकर बेटियां फूली नहीं समाईं। चहक उठीं। अपने दूल्हे संग राजा बुंदेला के साथ सेल्फी ली। राजा बुंदेला ने भी सेल्फी दी। ऑटोग्राफ भी दिए।

सिनेमा ने पैसा दिया मगर सामाजिक कार्य ने दी आत्मिक खुशी: बुंदेला
सामूहिक विवाह समारोह में मुख्य अतिथि राजा बुंदेला ने कहा कि सिनेमा ने पैसा और ताकत दिया मगर सामाजिक कार्यों से मुझे असली खुशी मिली। लिहाजा ये जान लें कि पद पाकर भले ही बुलंदियों तक पहुंच जाएं एक जरूरतमंद की मदद आपको हकीकत में औरों की नजरों में महान बनाती है।

आगे बढ़िए मगर सामाजिक सरोकार रखें बरकरार : हेमराज मीणा
सामूहिक विवाह समारोह में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में आए एसएसपी हेमराज मीणा ने कि वह ट्रस्ट के पिछले वर्ष हुए समारोह में भी आए थे। मुझे इस बात की खुशी है जिन 11 जोड़ों की शादी हुई थी वो सभी खुश हैं। हम चाहे जितना आगे बढ़ जाएं मगर हमें समाज के प्रति कर्तव्यों को नहीं भूलना चाहिए।

समारोह में ये रहे खास मेहमान
समारोह में शहर की कई हस्तियां पहुंचीं। इनमें कारोबारी अजय नारंग, ऑर्ट ऑफ लिविंग की ऋतु नारंग, कारोबारी संजीव जैन और राजेश भारतीय प्रमुख रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय