Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में ई-रिक्शा चालक की हत्या का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद पुलिस ने 13 दिन से लापता एक ई रिक्शा चालक की हत्या का सनसनीखेज खुलासा किया है। जिसके चलते पुलिस ने इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्ज़े से पुलिस ने लूटी गई ई रिक्शा और हत्या में प्रयुक्त चमड़े की एक बेल्ट भी बरामद की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

गिरफ्त में आये अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि ई रिक्शा की बैटरी लूटने के चलते उन्होंने ई रिक्शा चालक की बेल्ट से गला घोटकर हत्या की घटना को अंजाम दिया था। जिसके बाद यह दोनों हत्यारे मृतक ई रिक्शा चालक के शव को ईख के खेत में फेंक कर फरार हो गए थे।

 

दरअसल बीती 13 सितंबर को नगर कोतवाली में न्याजूपुरा गांव निवासी सैय्यद हसन नाम के एक व्यक्ति ने लिखित शिकायत देते हुए बताया था कि उसका 19 वर्षीय बेटा समीर 12 सितंबर को घर से ई रिक्शा चलाने के लिए निकला था जो वापस लौटकर घर नहीं आया। जिसके चलते पुलिस ने इस मामले में ई-रिक्शा चालक समीर की गुमशुदगी दर्ज करते हुए जब इसकी तहकीकात शुरू की तो जानकारी हुई कि समीर की ई रिक्शा लावारिस हालत में नई मंडी कोतवाली क्षेत्र से बरामद हुई है। जिसके चलते जब पुलिस ने इस मामले में 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरा को खंगाला तो जानकारी हुई कि 22 सितंबर को शाहपुर थाना क्षेत्र के गढ़ी दुर्गधपुर गांव के जंगल से एक अज्ञात शव पुलिस ने बरामद किया था जिसकी सिनाख़्त लापता ई रिक्शा चालक समीर के रूप में हुई थी।

 

इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी कैमरा के आधार पर जब दो अभियुक्त सुशील और विपु कुमार को गिरफ्तार कर जब गहनता से पूछताछ की तो दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। गिरफ्त में आये इन दोनों अभियुक्तों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि ई रिक्शा की बैटरी चोरी करने के इरादे से उन्होंने षड्यंत्र के तहत ई रिक्शा चालक समीर को जंगल में ले जाकर पहले शराब पिलाई और फिर उसके बाद बेल्ट से उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी थी। जिसके बाद दोनों हत्यारे मृतक ई रिक्शा चालक समीर के शव को ईख के खेत में ठिकाने लगाकर मौके से फरार हो गए थे।

 

इस घटना का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए दोनों अभियुक्तों के कब्जे से लूटी गई ई रिक्शा और ई-रिक्शा की बैटरी के साथ-साथ हत्या में प्रयुक्त एक चमड़े की बेल्ट भी बरामद की है।

 

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि दिनांक 13 सितंबर 2023 को थाना कोतवाली पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक समीर नाम का व्यक्ति जो ई रिक्शा चलाता है यह संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गया है एवं अपने घर पर नहीं लोटा है, इसके आधार पर थाना कोतवाली पर गुमशुदगी दर्ज की गई व उसके बरामदगी के प्रयास शुरू किए गए और 2 दिन बाद इसकी ई रिक्शा थाना नई मंडी क्षेत्र से लावारिस अवस्था में बरामद हुआ जिससे उसकी बैटरी चोरी की गई थी तो पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची की इस व्यक्ति के साथ कहीं कोई गलत वारदात ना हो गई हो तो इसी चीज को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए उसकी बरामदगी के और अधिक प्रयास शुरू किये और सीओ सिटी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया।

इसी दौरान दिनांक 23 सितंबर को थाना शाहपुर में एक लावारिस शव बरामद हुआ जिसकी शिनाख्त करवाने के दौरान यह कंफर्म हुआ कि यह वही गुमशुदा व्यक्ति समीर है जिसकी थाना कोतवाली क्षेत्र में गुमशुदगी दर्ज है, पुलिस ने घटना के अनावरण के लिए लगभग 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे खंगाले एवं अभियुक्तों की शिनाख्त करवाई गई और शिनाख्त के आधार पर दो अभियुक्तों का नाम प्रकाश में आया उन दोनों अभियुक्त का नाम सुशील पुत्र सीताराम है।

इन अभियुक्त की गिरफ्तारी की गई और पूरी घटना के संबंध में पूछताछ की गई तो इन्होंने अपना जुर्म इकबाल किया और इन्होंने बताया कि इन्हें पैसों की आवश्यकता थी इसलिए पहले इन्होंने शराब पी एवं शराब पीने के उपरांत इन्होंने एक ई रिक्शा लूटने की साजिश रची, यह दोनों व्यक्ति इस इ रिक्शा में सवारी बनकर बैठे व इसको गढ़ी दुर्गधपुर के जंगल में ले गए जहां पहले ई रिक्शा चालक को शराब पिलाई और गले में बेल्ट डालकर उसकी हत्या कर दी।

इस सनसनीखेज घटना के अनावरण हेतु थाना कोतवाली टीम के लिए एसएसपी की तरफ से 15 हजार रूपये इनाम की घोषणा की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय