Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर पुलिस ने ज़हरखुरानी गैंग के सदस्य को मुठभेड़ में किया घायल, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। ककरौली पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक बदमाश को घायल किया है। घायल बदमाश सहित उसके दो साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने मौके से एक छोटा हाथी नामक वाहन सहित मोटरसाइकिल एक बैग व तमंचा तथा कारतूस बरामद किये हैं।

ककरौली थाने पर तैनात उपनिरीक्षक रविन्द्र परिहार व उपनिरीक्षक मशकूर अली ने हमराह पुलिसकर्मियों के साथ गाँव  खरपोड पुलिया पर चेकिंग अभियान चलाये हुए था कि खरपोड की ओर से आ रही बाइक को रोकने का इशारा पुलिस द्वारा किया गया, किन्तु बाइक सवार फरार होने लगे। पुलिस ने शीघ्रता दिखाते हुए बाइक सवार को रोक लिया तभी बाइक सवार व्यक्ति ने पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली एक बदमाश के पैर लगी, जिससे वह घायल हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने उसके दो साथियों को फोर्स की सहायता से घेर कर गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश की पहचान आरिश निवासी कस्बा व थाना मीराँपुर के रूप में हुई व दो अन्य गिरफ्तार बदमाशों की पहचान अनस निवासी फलावदा जनपद मेरठ हाल निवासी मीराड्डपुर हसीन निवासी गाँधी आश्रम मीरांपुर के रूप में हुई है।

तीनो बदमाश क्षेत्र में पशुओं को ज़हर देकर मार देने की घटनाओं को अंजाम देते थे। पुलिस बदमाशों से पूछताछ कर उनके सरगना की तलाश में जुट गयी है।

क्षेत्राधिकारी भोपा देव वृत वाजपेयी ने बताया कि ककरौली थाना क्षेत्र के गाँव मीराँवाला में गुरुवार को नेपाल व रतन सिंह तथा गाँव भुवापुर मे पशुओं को जहर देकर मारने के मामले प्रकाश में आये थे। पुलिस घटनाओं के खुलासे को लेकर प्रयास में जुटी थी। शुक्रवार को चेकिंग के दौरान आरिश नामक बदमाश को मुड़भेड़ में घायल कर गिरफ्तार किया गया है। वही उसके दो साथी जो फरार होने की फिराक में थे अनस व हसीन को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

मौके से एक पिकअप वाहन सहित मोटरसाइकिल को कब्जे में लिया गया है, जिसे बदमाश घटनाओं में प्रयुक्त करते थे। साथ ही घायल हुए बदमाश के बैग से एक संदिग्ध पदार्थ भी मिला है। एक तमंचा व दो जि़न्दा कारतूस तथा एक खोखा कारतूस बरामद हुए हैं। ककरौली थाना क्षेत्र के अनेक गाँव मे बीते तीन वर्षों में सेंकडो पशुओं की हत्या ज़हर देकर की जा चुकी है। ज़हर खुरानी की घटनाओं को लेकर पशु पालकों में भारी रोष व्याप्त है।

मुठभेड़ की कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम देने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष सुनील कसाना उपनिरीक्षक सुधीर कुमार राजौरा, वीरेन्द्र सिंह,नीरज कुमार, हेड कॉन्स्टेबल विजय मावी, प्रेम चन्द शर्मा, मोनपाल सिंह, सचिन कुन्तल शामिल रहे। गिरफ्तार बदमाशों पर जनपद के थाना खतौली, भोराकलां, मीरांपुर, ककरौली में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय