Thursday, July 4, 2024

मुजफ्फरनगर कैदी की लुक्सर जेल में मौत,किशोरी से बलात्कार के मामले में हुई थी 20 वर्ष की सजा

नोएडा। जनपद गौतम बुद्ध नगर की लुक्सर जेल में बंद एक कैदी की मौत हो गई है। वह एक किशोरी के साथ बलात्कार करने के एक मामले में गिरफ्तार हुआ था। उसे जनपद मुजफ्फरनगर की न्यायालय ने 20 वर्ष की कारावास की सजा सुनाई थी।  मुजफ्फरनगर जेल से कैदी को ट्रांसफर करके नोएडा जेल में लाया गया था।
जनपद गौतम बुद्ध नगर के लुक्सर जेल के सुपरिंटेंडेंट अरुण कुमार सिंह ने बताया कि प्रवेज पुत्र रईस निवासी मोहल्ला खादर वाला थाना कोतवाली नगर जिला मुजफ्फरनगर के खिलाफ जनपद मुजफ्फरनगर के कोतवाली नगर में धारा 376(3),506 और 3/4 पास्को एक्ट के तहत एक मुकदमा दर्ज हुआ था। उन्होंने बताया कि इस मामले में जनपद मुजफ्फरनगर के अपर जिला सत्र स्पेशल जज पास्को- दो द्वारा उसे 20 वर्ष की सजा सुनाई गई थी।
उन्होंने बताया कि 17 सितंबर वर्ष 2023 को जनपद मुजफ्फरनगर से प्रवेज को गौतम बुद्ध नगर कारागार में स्थांतरित किया गया। वह काफी समय से कैंसर की बीमारी से पीड़ित था। उसका उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था। कल सुबह को उसे सांस लेने में दिक्कत हुई, उसको उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती करवाया गया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि थाना ईकोटेक- प्रथम पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय