Sunday, April 28, 2024

“मेरे शरीर को गिरफ्तार किया जा सकता है, दृष्टिकोण को नहीं…” मध्य प्रदेश में रैली के दौरान बोले केजरीवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) ने पिछले साल सिंगरौली में मेयर की सीट जीतकर मध्य प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और अब वह राज्य की विधानसभा में प्रवेश करेगी। 230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है।

सिंगरौली में आप उम्मीदवार रानी अग्रवाल के प्रचार के लिए एक रोड शो में भाग लेते हुए केजरीवाल ने कहा कि पार्टी ने पिछले कुछ वर्षों में कई राज्यों में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है, यही कारण है कि सत्तारूढ़ भाजपा इससे चिंतित है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि 3 दिसंबर को एमपी में चुनाव के नतीजे घोषित होने पर मैं जेल में रहूंगा या बाहर, लेकिन अगर लोग सिंगरौली से आप उम्मीदवार को चुनते हैं तो मुझे खुशी होगी। भले ही मैं जेल में रहूं, यह खबर मुझे काफी खुशी देगी।”

केजरीवाल ने गुरुवार को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन की अवहेलना करते हुए सिंगरौली में रोड शो में भाग लिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ आए केजरीवाल ने कहा, “भाजपा मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही है। मुझे जेल की चिंता नहीं है, क्योंकि मैं उन लोगों में से हूं जो दिल्‍ली के रामलीला मैदान से निकले हैं।”

ईडी के समन को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए केजरीवाल ने कहा, “आप मेरे शरीर को गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन मेरे दृष्टिकोण को नहीं। जो लोग मेरे साथ रामलीला मैदान में बैठे थे, वे इस समय जेल में हैं। लेकिन मुझे इसकी चिंता नहीं है, क्‍योंकि मुझे पूरा भरोसा है कि एक दिन सच्‍चाई की जीत होगी।”

गौरतलब है कि आप ने डेढ़ साल पहले मध्य प्रदेश में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी, जब उसने राज्य में कोयला खदानों के केंद्र सिंगरौली में मेयर सीट जीती थी।

मेयर का चुनाव जीतने के बाद रानी अग्रवाल आम आदमी पार्टी के लिए एक मजबूत चेहरा बनकर उभरी हैं, यही वजह है कि पार्टी को यहां से विधानसभा चुनाव में सफलता मिलने की काफी उम्मीदें हैं।

सिंगरौली विधानसभा सीट मध्य प्रदेश में एक महत्वपूर्ण राजनीतिक युद्ध का मैदान बन गई है। देश के ऊर्जा उत्पादन में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले, बिजली संयंत्रों और कोयला खदानों वाले एक प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में जाना जाने वाला सिंगरौली को एक अर्ध-शहरी सीट माना जाता है।

भाजपा ने यहां से रामनिवास शाह को मैदान में उतारा है, जबकि कांग्रेस ने सिंगरौली से रेनू शाह को मैदान में उतारा है।रानी अग्रवाल बनिया समुदाय से हैं, जिनकी ब्राह्मण और क्षत्रिय मतदाताओं के प्रभुत्व वाले निर्वाचन क्षेत्र में बड़ी आबादी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय