Thursday, April 18, 2024

जब मैं बच्‍ची थी तब मेरे पिता ने किया था मेरा यौन शोषणः स्वाती मालीवाल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शनिवार को दावा किया कि जब वह बच्ची थीं तब उनके पिता ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। स्वाति मालीवाल ने इंडिया हैबिटेट सेंटर में डीसीडब्ल्यू के वार्षिक अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पुरस्कार समारोह के दौरान कहा, जब मैं बच्ची थी तब मेरे पिता ने मेरा यौन शोषण किया था। मेरे पिता मुझे मारते थे, इसलिए मैं खुद को बचाने के लिए बेड के नीचे छिप जाती थी। मेरे पिता मेरे बाल पकड़ते और मेरा सिर दीवार पर पटक देते थे।

मालीवाल ने कहा, बेड के नीचे छिपकर मैं सोचती थी कि मैं ऐसे पुरुषों को कैसे सबक सिखाऊंगी जो महिलाओं और बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं और मैं महिलाओं को उनका अधिकार दिलाने में कैसे मदद कर सकती हूं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कनाडा के कार्यवाहक उच्चायुक्त अमांडा स्ट्रोहन सहित अन्य लोगों ने भाग लिया, जिन्होंने 90 महिलाओं को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कार प्रदान किए।

पुरस्कार जीतने वाले प्रमुख चेहरों में टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, भारत की अंडर-19 क्रिकेटर सोनिया मेंदिया और हॉकी खिलाड़ी मुमताज खान शामिल हैं। इस अवसर पर सेना, नौसेना, वायु सेना, बीआरओ, बीएसएफ, सीआरपीएफ, सीआईएसएफ, भारतीय तट रक्षक और दिल्ली पुलिस की महिला अधिकारियों को भी सम्मानित किया गया।

डीटीसी की 31 महिला बस चालकों के साथ-साथ कुछ आम लोगों को भी उनकी बहादुरी और असाधारण कार्य के लिए पुरस्कार दिए गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय