Thursday, February 29, 2024

नकुलनाथ ने खुद को घोषित किया प्रत्याशी, बोले- कमलनाथ नहीं, मैं ही लड़ूंगा लोकसभा का चुनाव

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने अगले लोकसभा चुनाव के लिए खुद प्रत्याशी घोषित कर दिया है। उन्होंने एक सभा के मंच से ऐलान कर दिया है कि छिंदवाड़ा सीट से ‘इस बार भी लोकसभा चुनाव मैं ही लड़ूंगा, कमलनाथ नहीं लड़ेंगे। नकुलनाथ के इस बयान ने सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के सांसद पुत्र नकुलनाथ सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र के परासिया में आभार सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कुछ बातें सामने आ रही थीं कि छिंदवाड़ा से मेरे पिता कमलनाथ इस बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मैं आपको स्पष्ट कर दूं कि मैं ही लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मैं आपका उम्मीदवार रहूंगा। कमलनाथ का पूरा सहयोग और मार्गदर्शन रहेगा।

नकुलनाथ ने कहा कि मुझे आपसे यही उम्मीद है कि 42 साल आपने नाथ परिवार का साथ दिया है, वही साथ, प्यार और विश्वास आगामी लोकसभा के चुनावों में मुझे भी देंगे।

अब नकुलनाथ के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। पहला कयास लगाया जा रहा है कि इस ऐलान से स्पष्ट हो गया है कि छिंदवाड़ा से नकुलनाथ चुनाव लड़ने की मंशा रखते हैं तो कमलनाथ लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। दरअसल पिछले कई दिनों से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं। चार दिनों के प्रवास पर कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे हैं। इसके चलते सोमवार को वे राम-राम पत्रकों की पूजा अर्चना के बाद परासिया में जनसभा लेने पहुंचे थे।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों में 28 पर भाजपा का कब्जा है, जबकि एक छिंदवाड़ा सीट कांग्रेस के पास है और यहां से नकुलनाथ सांसद हैं। पिछले दिनों तीन हिंदी भाषी राज्यों में हुए चुनाव में छिंदवाड़ा ही एकमात्र जिला है, जिसकी सभी सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय