Tuesday, September 17, 2024

वाराणसी में ज्ञानवापी के बाहर नमाजियों ने किया हंगामा, नमाज पढने से किया इंकार, गेट का चौखट हटाने की मांग,मुफ्ती बोले- ये मनमानी

वाराणसी वाराणसी में शुकवार को सावन की शिवरात्रि और जुमे की नमाज को लेकर ज्ञानवापी के बाहर 500 से ज्यादा नमाजियों ने सड़क पर इकठ्ठा होकर हंगामा शुरू कर दिया। नमाजियों ने ज्ञानवापी में नमाज पढ़ने से इंकार कर दिया है। उन्होंने  गेट के चौखट को हटाने की मांग की है। काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर अस्थायी गेट बनाने के मामले को लेकर मुस्लिमों ने जुमे पर ज्यादा से ज्यादा नमाजियों के आने की अपील कर दी है। सूचना पर अधिकारी मौके पर पहुंचे तो मुस्लिम पक्ष से नोंकझोक भी हो गई। अंजुमन इंतेजामिया मसाजिद कमेटी ने ऐतराज के बाद गेट लगाने का काम रुकवा दिया। कमेटी के लोगों ने कहा कि बिना सहमति के कोई भी नया काम नहीं हो सकता है, मस्जिद में मुस्लिमों का प्रवेश रोकने के लिए यह प्रशासन का षड़यंत्र है।

नमाजियों का कहना है कि जब तक चौखट हटाई नहीं जाती, तब तक वह नमाज नहीं पढेंगे। इस दौरान नमाजियों से पुलिस की थोड़ी नोंक झोंक भी हुई। कहना है कि प्रशासन ने अस्थायी गेट को तो हटा दिया है, लेकिन अभी तक उसकी चौखट नहीं हटाई गई है। इससे पहले गुरुवार की शाम नमाजियों ने काशी विश्वनाथ गेट नं० 4 के बाहर अस्थायी गेट बनाने से नाराज होकर जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया था। जिसके बाद प्रशासन ने बेकफूट पर आकर गेट बनाने को फैसले को वापस ले लिया था। बावजूद इसके गुरुवार को भी नमाजियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ है। शहर मुफ़्ती डॉ० अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा कि यह प्रशासन की मनमानी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

शहर मुफ़्ती डॉ० अब्दुल बातिन नोमानी ने कहा कि कल भी हमने गेट बनाने का विरोध किया था, आज भी कर रहे हैं। विरोध के बाद गेट तो नहीं लगने दिया गया, लेकिन जितना काम हो चुका है, उसे भी हटवाया जाय। अस्थायी गेट की बुनियादी चौखट भी हटाई जाय।

 

वही ADM सिटी ने मुस्लिम समाज के लोगों को गुरुवार को आश्वासन दिया कि आपकी सारी मांगें पूरी होंगी। रात 1 बजे तक सभी गेट हटाये जाएंगे। बावजूद इसके मुस्लिम इंतजार करते रहे, अब ADM सिटी खुद ही कह रहे हैं कि गेट तो नहीं लग पाएगा, लेकिन जो बन गया है, वो नहीं हट पाएगा।

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय